गौतमबुद्ध नगर में BJP के महेश शर्मा और SP के महेंद्र नागर में कौन आगे? पत्रकरों ने बताई अंदर की बात

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gautam Buddha Nagar Loksabha Seat: गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार को हुए लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद जिले के वरिष्ठ पत्रकारों से यूपी Tak ने खास बातचीत की. उन्होंने हमें बताया कि इस बार मौसम ने बहुत ज्यादा साथ दिया, दोपहर तक काफी गर्मी थी. जैसे ही दोपहर के बाद मौसम  बदलना शुरू हुआ तो मतदाताओं ने भी निकलना शुरू कर दिया, जिसके बाद मतदान में काफी तेजी आई. मगर गौतमबुद्ध नगर में मतदान प्रतिशत महज 53.30 पर सिमट कर रहा गया. पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले यह 7.18 प्रतिशत कम रहा. 2019 के लोकसभा चुनावों में 60.39 प्रतिशत वोट पड़े थे. आपको बता दें कि यहां मुख्य रूप से भाजपा के डॉ. महेश शर्मा और सपा के डॉ. महेंद्र नागर के बीच मुकाबला होने की संभावना है.

किस मुद्दे पर हुआ मतदान?

जिले के वरिष्ठ पत्रकारों के अनुसार, इस बार लोगों ने विकास के मुद्दे पर मतदान दिया है. अगर बात करें पूरे लोकसभा क्षेत्र की तो सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत बड़ी पार्टी का ही है. सभी पत्रकारों ने बातचीत करते हुए बताया कि वह एक मर्यादा में बंधे हुए हैं और साफ  तौर पर नहीं कह सकते कि कौनसी पार्टी आगे जा रही है. लोगों ने बढ़ चढ़कर काफी मतदान किया है. 

 

 

वहीं, पत्रकारों ने यह भी बताया कि पिछले से काफी अच्छा है इस बार का चुनाव और जो चुनाव आयोग ने नोएडा एक्सटेंशन जैसे इलाके में हर सोसाइटी में बूथ बनाने की पहल की है, उससे काफी फायदा हुआ है. क्योंकि पहले सोसाइटी के लोग ज्यादा दूर मतदान  करने नहीं जाते थे. मगर इस बार अपनी ही सोसाइटी में उन्होंने जमकर मतदान किया है, जिससे फायदा जरूर होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT