INDIA गठबंधन पर तंज कसते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने अकेले इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

स्वामी प्रसाद मौर्य
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर काफी हलचल है. नए-नए गठबंधन बन रहे हैं तो वही चुनावी रैलियां का दौर भी शुरू हो चुका है. इसी बीच अब पूर्व सपा नेता और राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी बड़ी घोषणा कर दी है. स्वामी प्रसाद यादव ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से बात नहीं बनने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. स्वामी प्रसाद अब यूपी की कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. इसी के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य ने देवरिया सीट से एसएन चौहान को अपनी पार्टी से प्रत्याशी बनाया है. खुद स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसकी जानकारी दी है.

क्या कहा स्वामी प्रसाद मौर्य ने 

सोशल मीडिया X पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन दिनांक 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूं. इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी किया कि संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे कहा, ‘इंडिया अलायन्स में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी और मैं प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्ही दोनों पार्टियों की ऒर से तय किये गये नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई. अस्तु लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए, कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर, मैं कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में, कुशीनगर की जनता को समर्पित कर रहा हूँ तथा देवरिया लोकसभा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी एस.एन. चौहान होंगे, शेष नामों की घोषणा भी शीघ्र किया जाएगा.

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन दिनांक 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूँ, इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी किया कि संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ। इंडिया अलायन्स में…

— Swami Prasad Maurya (@SwamiPMaurya) March 31, 2024 ">

तंज भी कस दिया

स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस दौरान इंडिया गठबंधन पर तंज भी कसा. उन्होंने लिखा,  अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते है या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं.

ADVERTISEMENT

अविनाश पांडे से की थी मुलाकात

पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई थी. तब माना जा रहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य इंडिया गठबंधन का समर्थन करेंगे और इंडिया गठबंधन का साथ देंगे. मगर अब लगता है कि इंडिया गठबंधन की तरफ से स्वामी प्रसाद मौर्य को कोई जवाब नहीं दिया गया. इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अकेले ही अपनी पार्टी के दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

 

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT