सर्वे: कितने % लोग सपा चीफ अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन पर होंगी सबकी नजरें
यूपी में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन पर होंगी सबकी नजरें
social share
google news

UP Loksabha Election News: उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर दिन-पर-दिन राजनीतिक गतिविधियां तेज होती जा रही हैं. एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार अपनी उपलब्धियों को पेश कर सत्ता वापसी का ख्वाब देख रही है, तो दूसरी तरफ सूबे की योगी सरकार भी अपनी नीतियों और लॉ एंड ऑर्डर की बात कर जनता के बीच में है. वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और कांग्रेस जैसी विपक्षी पार्टियां अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. इस बीच लोकनीति-CSDS ने एक ताजा सर्वे किया है, जिससे यह पता चला है कि प्रधानमंत्री के रूप में लोगों की पहली पसंद कौन हैं?

अखिलेश यादव को लेकर क्या है लोगों की राय?

 

लोकनीति-CSDS के सर्वे के आंकड़े के अनुसार, 48% लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें. 27% राहुल गांधी, 3% अरविंद केरीवाल, 3% ममता बनर्जी और 3% लोग अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. वहीं, 6% इनमें किसी अन्य नेता को पीएम के रूप में देखना चाहते हैं.      

 

 

आज चुनाव हुए तो यूपी में कौन रहेगा आगे?

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एक और ताजा सर्वे सामने आया है. एबीपी न्यूज और सी वोटर के सामने आए सर्वे के अनुसार, अगर आज यूपी में चुनाव हुए तो NDA को 52%, इंडिया ब्लॉक को 40% और बसपा को 6% वोट मिल सकते हैं. वहीं, अन्य के खाते में 2% वोट जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता, 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT