Sambhal Chunav 2024: संभल में वोट देने आए मुस्लिम शख्स को BJP वालों ने पकड़ा, ये कहानी पता चली

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Sambhal UP Lok Sabha Chunav 2024: तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. यूपी की जिन 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें संभल, हाथरस, आगरा ,फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं. वहीं संभल में की एक बूथ पर भाजपा प्रत्याशी पर परमेश्वर लाल सैनी ने एक शख्स को फर्जी वोट डालने के आरोप में पकड़ा. भाजपा प्रत्याशी और भाजपा समर्थको की फर्जी वोट डालने आए शख्स के बीच जमकर बहसबाजी हुई. 

पकड़ा गया फर्जी मतदाता

बता दें कि भाजपा प्रत्याशी ने संभल के चौधरी सराय इलाके में बने बूथ पर एक मुस्लिम मतदाता को फर्जी वोट डालते हुए पकड़ा. भाजपा प्रत्याशी ने बताया कि, इस बूथ पर एक फर्जी मतदाता वोट डालने पहुंचा था. उनके पहचान पत्र ही फर्जी थी उसे हमारे लोगों ने वोट डालने के पहले ही पकड़ लिया. हमने उसे प्रशासन को सौंप दिया है. प्रशासन अपनी कार्रवाई कर रही है और हम उसका पूरा सहयोग कर रहे हैं.'

बता दें कि चौधरी सराय के इसी बूथ पर सपा प्रत्याशी व विधायक जियाउर्रहमान बर्क की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई थी. सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया. इसको लेकर भी सपा प्रत्याशी व पुलिस में काफी देर तक गहमागहमी रही. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा प्रत्याशी का ये आरोप

संभल में मंगलवार को मतदान के दौरान कई मुस्लिम बहुल इलाक़ों में लोगों ने वोट न डाले दिए जाने के आरोप लगाए हैं. बता दें कि  संभल से समाजवादी पार्टी के टिकट पर दिवंगत सांसद शफ़ीकुर्रहमान बर्क़ के पोते ज़ियार्रहमान बर्क़ इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं. ज़ियाउर्रहमान बर्क़ ने ज़िला प्रशासन से मतदाताओं के साथ ज़बरदस्ती किए जाने की शिकायत की है.ज़ियाउर्रहमान ने कहा है, “पुलिस प्रशासन पार्टी बनकर काम कर रहा है. मतदाताओं की पर्ची छीनी जा रही है. वोट नहीं डालने दिए जा रहे हैं.”


अब तक हुई इतनी वोटिंग 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 10 सीट पर मंगलवार सुबह नौ बजे तक 12.94 मतदाताओं ने मतदान किया.  ‘वोटर टर्नआउट’ ऐप के मुताबिक सुबह 11 बजे तक संभल में 29.55, हाथरस में 26.13, आगरा में 25.87, फतेहपुर सीकरी में 27.63, फिरोजाबाद में 24.42, मैनपुरी में 25. 13, एटा में 27.17, बदायूं में 26.02, आंवला में 25.98 और बरेली में 23.60 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि तीसरे चरण के तहत राज्य की 10 लोकसभा पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगा. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT