लोकसभा चुनाव के लिए ओपी राजभर ने किया अपने उम्मीदवार का एलान, बेटे को बनाया प्रत्याशी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP BJP Lok Sabha Candidates: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने गुरुवार को अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. राजभर की पार्टी ने घोसी लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा की है.  घोसी सीट से उन्होंने अपने बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है. 

राजभर बने मंत्री और बेटे को मिला टिकट

बीते मंगलवार को शाम 5 बजे वर्तमान की योगी सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हुआ था, जिसमें ओपी राजभर के साथ ही बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान, साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा के साथ ही सहारनपुर की पुरकाजी सीट से रालोद के विधायक अनिल कुमार ने लखनऊ के राजभवन में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. वहीं मंत्री बनने के बाद ओपी राजभर के बड़े बेटे अरविंद राजभर को लोकसभा चुनाव घोसी से लड़ने के लिए एनडीए ने हरी झंडी दिखा दी है.

बता दें कि अरविंद राजभर 2022 के विधानसभा चुनाव वाराणसी के शिवपुर विधानसभा सीट पर लड़े थे. इस सीट पर भाजपा ने अनिल राजभर को उतारा था. अरविंद राजभर यह चुनाव नहीं जीत पाए थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

2019 में भाजपा को मिली थी हार

बता दें कि घोसी लोकसभा सीट को 2014 में जीतने के बाद  2019 में यहां बीजेपी कमल खिलाने में कामयाब नहीं हो पाई थी. 2019 में यहां से बीएसपी प्रत्याशी अतुल राय ने जीत दर्ज की थी. वहीं 2009 में बीएसपी के दारा सिंह चौहान यहां से चुनाव जीते थे जो योगी सरकार में मंत्री बने हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT