फिरोजाबाद से BJP उम्मीदवार विश्वदीप सिंह ने बताई अपनी गलत उम्र? सपा ने की शिकायत तो ये हुआ

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

BJP's candidate from Firozabad Vishwadeep Singh. (File picture)
social share
google news

Firozabad Loksabha Seat: फिरोजाबाद लोक सभा चुनाव में जहां सभी राजनीतिक पार्टियों मतदाताओं से वोट मांगने में लगी हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन अधिकारी के सामने आपत्ति दर्ज कर दी कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ठाकुर विश्वदीप सिंह द्वारा दिए शपथ पत्र में उम्र की जानकारी गलत है. इसको लेकर शनिवार को निर्वाचन अधिकारी ने दोनों वकीलों की दलीलें सुनीं और निर्णय देते हुए समाजवादी पार्टी की आपत्ति को खारिज कर दिया.

ये है पूरा मामला

बता दें कि साल 2014 में ठाकुर विश्वदीप सिंह बहुजन समाज पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी थे और उस समय भी उनके सामने समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव ही थे. अक्षय यादव ने जीत हासिल की थी. वर्ष 2014 में ही ठाकुर विश्वदीप सिंह ने नामांकन के समय दिए गए शपथ पत्र में अपनी उम्र 60 वर्ष बताई थी. मगर 2024 में जब ठाकुर विश्वदीप सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया तो शपथ पत्र में उनकी उम्र 75 वर्ष लिखी मिली. इसी पर ही समाजवादी पार्टी ने आपत्ति दाखिल की थी कि आखिर 10 वर्षों में किसी शख्स की उम्र 15 वर्ष कैसे बढ़ सकती है?

 

 

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष शिवराज सिंह ने कहा, "उम्र के विवाद को हमने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष रखा था कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ठाकुर विश्वदीप सिंह ने नामांकन के समय जो शपथ पत्र दिया था उसमें गलत जानकारी दी गई है. इसको लेकर हमने निर्वाचन अधिकारी के सामने अपने अधिवक्ता नीरज यादव ने इस पक्ष को रखा है."

क्या कहना है भाजपा प्रत्याशी के वकील का

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ठाकुर विश्वदीप सिंह के एडवोकेट राजेश कुमार कुलश्रेष्ठ व आलोक कुलश्रेष्ठ का कहना है, "यह कोई विवाद नहीं है. यह जानबूझकर विवाद पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है. समाजवादी पार्टी की तरफ से आपत्ति दर्ज की गई थी कि 10 वर्ष पहले के एफिडेविट में उम्र 60 वर्ष दर्शाई थी. पहले तो नामांकन के प्रपत्र पर जन्मतिथि का कोई कॉलम ही नहीं है. वर्तमान में 75 वर्ष उम्र है, जो बिल्कुल सही है जिसे निर्वाचन अधिकारी ने भी माना है. इसी पर ही समाजवादी पार्टी की आपत्ति को खारिज किया है.

 

 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विश्वदीप सिंह का कहना है कि उन्होंने शपथ पत्र में जो जानकारी दी है वह बिल्कुल सही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT