भदोही में ब्राह्मण vs बिंद! BJP ने निषाद पार्टी के विधायक डॉ विनोद को दिया टिकट, कौन हैं ये?

महेश शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News :  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक और उम्मीदवार के नाम का एलान किया है. भदोही लोकसभा सीट से भाजपा ने विनोद कुमार बिंद को उम्मीदवार बनाया है. भदोही में भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद रमेश बिंद का टिकटकर नए प्रत्याशी को मौका दिया है. बता दें कि विनोद बिंद फिलहाल भदोही के मझावां विधानसभा से निषाद पार्टी के विधायक हैं और पेश से डॉक्टर हैं.

भदोही में ब्राह्मण vs बिंद! 

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए सात उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था, जिसमें गाजीपुर, प्रयागराज, फूलपुर के उम्मीदवारों का नामों की घोषणा की गई थी. उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा ने अबतक कुल 71 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. वहीं गुरुवार को भाजपा ने भदोही से अपने उम्मीदवार के नाम का एलान किया है. गौरतलब है कि भदोही लोकसभा सीट से टीएमसी ने पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है. 

भदोही में दिलचस्प मुकाबला

ललितेशपति त्रिपाठी की बात करें तो वो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के परपौत्र हैं और मिर्जापुर के मड़िहान विधानसभा से 2012 में कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं. ललितेशपति त्रिपाठी साल 2019 में लोकसभा चुनाव भी लड़े थे. मगर इस दौरान उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उस दौरान कांग्रेस ने उन्हें मिर्जापुर से अपना प्रत्याशी बनाया था. हार के बाद साल 2021 में वो कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में चले गए थे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT