UP Board Result 2024: सीतापुर के एक ही स्कूल ने दे दिए 10वीं-12वीं के टॉपर्स, इसकी है गजब कहानी

अरविंद मोहन मिश्रा

ADVERTISEMENT

up board result
up board result, up board result 2024 class 10 date, Sitapur,
social share
google news

UP Board Result 2024: उत्तर प्रदेश बोर्ड यानी यूपी बोर्ड (UP Board) के 10वीं-12वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है. बता दें कि प्राची निगम ने 10वीं में टॉप किया है तो वही शुभम वर्मा ने 12वीं में टॉप किया है. अब यहां हम आपको जो बताने जा रहे हैं, उसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे.

दरअसल 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राचीन निगम भी सीतापुर की रहने वाली हैं तो वहीं 12वीं की परीक्षा में यूपी टॉप करने वाले शुभम वर्मा भी सीतापुर के ही रहने वाले हैं. चौंका देने वाली बात ये भी है कि इन दोनों ने एक ही स्कूल से पढ़ाई करके 10वीं और 12वीं परीक्षा में टॉप कर लिया है.

सीतापुर के इस स्कूल से निकले यूपी 10वीं-12वीं के टॉपर्स

आपको बता दें कि प्राची निगम और शुभम वर्मा, दोनों ने सीतापुर के महमूदाबाद में स्थित सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से पढ़ाई की है. सीतापुर के इसी स्कूल से यूपी बोर्ड को उसके 10वीं और 12वीं के टॉपर मिले हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सीतापुर मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर है. ये क्षेत्र का प्रसिद्ध स्कूल है और इसका काफी नाम है. बताया जा रहा है कि ये स्कूल उस क्षेत्र का पहला प्राइवेट स्कूल भी है.

पहले भी दिए हैं टॉपर्स

मिली जानकारी के मुताबिक, सीतापुर के सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ने पहले भी यूपी बोर्ड टॉपर्स दिए हैं. इससे पहले भी इस स्कूल के छात्रों ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं में टॉप किया है. इस वजह से जब भी यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सामने आता है, इस स्कूल पर सभी की निगाह लगी रहती हैं.

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची निगम को 600 में से 591 नंबर मिले हैं. दूसरी तरफ शुभम वर्मा ने 12वीं की परीक्षा में 500 में से 489 अंक प्राप्त किए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT