पुरानी खराब चांदी को गलाकर कर दूंगा नई! झांसा दे ठगने वाला अरेस्ट, क्विंटल में चांदी बरामद

पुरानी खराब चांदी को गलाकर कर दूंगा नई! झांसा दे ठगने वाला अरेस्ट, क्विंटल में चांदी बरामद
तस्वीर: संतोष शर्मा, यूपी तक.

पुरानी, खराब चांदी को गलाकर नई, शुद्ध चांदी में तब्दील करने के नाम पर लखनऊ व आसपास के जिलों के कई चांदी कारोबारियों से लगभग 700 किलो चांदी लेकर फरार हुआ अमित अग्रवाल गिरफ्तार कर लिया गया है. अमित अग्रवाल के पास से 116 किलो चांदी व 400 ग्राम से अधिक का सोना बरामद हुआ है. आरोपी अमित लखनऊ की चौक कोतवाली से बीती 19 जुलाई को 5 व्यापारियों का लगभग 700 किलो चांदी लेकर फरार हुआ था. साथ में उसका परिवार भी गायब था.

अहम बिंदु

दरअसल लखनऊ के प्रतिष्ठित व्यापारी घराने से ताल्लुक रखने वाले अमित अग्रवाल ने हाल ही में चांदी की रिफाइनरी का काम शुरू किया था. चांदी की रिफाइनरी का मतलब अशुद्ध चांदी को केमिकल से अलग कर शुद्ध चांदी निकाल कर देने के काम का दावा. चौक व आसपास के जिलों के कई व्यापारियों ने अपनी चांदी को अमित अग्रवाल के पास रिफाइन करने के लिए देना शुरू किया था. अमित अग्रवाल के मन में लालच आ गया और जिसका नतीजा था कि वह लखनऊ के 5 व्यापारियों की लगभग 700 किलो चांदी लेकर परिवार के साथ फरार हो गया.

लखनऊ से फरार होने के बाद वह सबसे पहले मध्यप्रदेश के खजुराहो पहुंचा था. जहां से फिर गुरुग्राम पहुंचा। अमित ने झांसी रेलवे स्टेशन पर अपनी दोनों गाड़ी पार्किंग में खड़ी कर दी और ट्रैवल एजेंसी से गाड़ी बुक करा कर गुरुग्राम आया. परिवार के साथ अमित अग्रवाल अपने घरेलू नौकर वैभव और ड्राइवर अयाज को भी लेकर निकला था लेकिन अचानक दोनों उसे चकमा देकर वापस लखनऊ आ गए.

116 किलो चांदी मिली, बाकी 600 किलो का क्या हुआ?

इनके वापस आने की खबर लखनऊ पुलिस को लगी तो दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. इसके बाद अमित अग्रवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल लखनऊ पुलिस ने अमित अग्रवाल के पास से 75 लाख की कीमत की 116 किलो चांदी और 25 लाख रुपए की कीमत का 425 ग्राम सोना बरामद किया गया है. पुलिस बाकी बची लगभग 600 किलो चांदी के बारे में भी जानकारी जुटा रही है कि अमित अग्रवाल ने इस चांदी को कहां रखा और कहां खपाया है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in