उन्नाव: अस्पताल में नर्स से रेप कर दीवार से लटकाया? ये सिनेमा नहीं, बर्बरता की तस्वीर है!

उन्नाव: अस्पताल में नर्स से रेप कर दीवार से लटकाया? ये सिनेमा नहीं, बर्बरता की तस्वीर है!
फोटो: विशाल सिंह चौहान

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, उन्नाव के एक प्राइवेट अस्पताल में एक दिन पहले काम पर आई 18 वर्षीय एक नर्स का शनिवार को संदिग्ध हालत में दीवार पर सरिया के सहारे फंदे पर शव लटका मिला. आसपास के लोगों ने शव को लटकता देख घटना की सूचना पुलिस को दी. वहीं, जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने रेप के बाद युवती की हत्या करने के गंभीर आरोप लगाए. रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की बात सामने आई है.

अब तक क्या सामने आया?

बता दें कि यह मामला उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के दुल्लापुरवा गांव का है. यहां नव संचालित एक निजी अस्पताल के पीछे की दीवार में लगी सरिया के सहारे एक नर्स का शव शनिवार को लटकता हुआ पाया गया. फंदे पर झूल रही मृतका ने अपने मुंह पर मास्क पहन रखा था और हाथों में रुमालनुमा एक कपड़ा पकड़ रखा था. उसके दोनों हाथ सीने और दीवार के बीच दबे हुए थे.

अस्पताल स्टाफ की तरफ से कहा जा रहा है कि युवती बीती रात अस्पताल के अंदर सोई हुई थी, पर शनिवार सुबह जागने पर उसका शव लटके होने की बात सामने आई. सूचना पर पहुंची पुलिस की जानकारी में पता चला कि मृतका टिकाना गांव की रहने वाली है, जो बीते शुक्रवार को ही अस्पताल में नर्स का काम करने के लिए आई थी.

घटना को लेकर मृतका के परिजनों द्वारा उसकी हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगाया जा रहा है. मृतका 8 बहनों में चौथे नंबर की थी, जो अस्पताल में नौकरी कर गृहस्थी चलाने में सहयोग करती थी.

मिली जानकारी के अनुसार, उक्त नव संचालित अस्पताल का संचालन बीती 25 अप्रैल को बांगरमऊ विधायक श्रीकांत कटियार द्वारा फीता काटकर शुरू किया गया था. फिलहाल पुलिस ने मृतका की मां की तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ गैंगरेप और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मामले में पुलिस ने क्या कहा?

मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "बांगरमऊ थाना क्षेत्र स्थित न्यू जीवन अस्पताल में एक लड़की की डेड बॉडी मिली है. मृतका के परिवार वालों का आरोप है कि रेप करने के बाद लड़की की हत्या की गई है. जिन तीन लोगों के खिलाफ आरोप लगाया है, उनके खिलाफ एफआईआर दाखिल कर ली गई है. विवेचना से दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी."

उन्नाव: अस्पताल में नर्स से रेप कर दीवार से लटकाया? ये सिनेमा नहीं, बर्बरता की तस्वीर है!
उन्नाव रेप कांड: उच्च न्यायालय ने सेंगर की जमानत याचिका पर CBI और पीड़िता से मांगा जवाब

संबंधित खबरें

No stories found.