प्रयागराज: शौक, खर्चे और कर्ज के चलते कॉम्पिटीशन की तैयारी करने वाले छात्र बने डकैत! जानें

प्रयागराज: शौक, खर्चे और कर्ज के चलते कॉम्पिटीशन की तैयारी करने वाले छात्र बने डकैत! जानें
फोटो: पंकज श्रीवास्तव

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पुलिस ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के सदस्यों को पकड़ने का दावा किया है जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे और योजना बनाकर डकैती की वारदातों को भी अंजाम देते थे.

अहम बिंदु

हैरान कर देने वाली बात यह है कि यह सभी कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते थे. इस डकैती के पीछे इन आरोपियों का मकसद भी उतना ही हैरान कर देने वाला है.

खर्चे नहीं हुए पूरे तो कर डाला ये काम

दरअसल ये सभी कमरा लेकर सरकारी नौकरी की तैयारी करते थे. मिली जानकारी के अनुसार प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए ये खुब मेहनत करते लेकिन इनके शौक काफी महंगे थे. इन्होंने कर्ज भी ले रखा था और इनके सामने खर्चे की समस्या भी थी. अपने शौक, कर्ज चुकाने और अपने खर्चे को पूरा करने के लिए यह सभी डकैती की वारदातों को अंजाम देने लगे. पुलिस ने खुलासा किया है कि ये गिरोह अपने महंगे शोक को पूरा करने, कर्ज चुकाने और खर्चा चलाने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देता था.

पुलिस ने इस गिरोह के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके पास से तीन अवैध तमंचा, कारतूस और लूटा गया सामान भी बरामद किया है.

इस वारदात में थे शामिल

दरअसल 9 नवंबर को फाफामऊ इलाके से डकैती की घटना सामने आई थी. यहां राम कुमार पांडेय के घर पर सो रहे लोगों से लूटपाट की गई थी. लूट के दौरान परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करके उनको घायल भी किया गया था.

पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है तो वहीं दो आरोपी फरार है. पुलिस द्वारा फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. एसएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की भी घोषणा की है.

प्रयागराज: शौक, खर्चे और कर्ज के चलते कॉम्पिटीशन की तैयारी करने वाले छात्र बने डकैत! जानें
अतीक गैंग की होगी 100 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, प्रयागराज पुलिस कर रही ये तैयारी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in