17 हत्याओं का आरोपी, ‘गदर’ गैंग का सरगना नवीन UP में अरेस्ट, इस स्टाइल से करता था हत्याएं

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

27 जुलाई 2021 को हरियाणा के रोहतक के भलौट गांव निवासी युवक रोहित की हत्या कर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नाले में फेंकने के आरोप में शातिर सीरियल किलर नवीन जाट को यूपी STF और नोएडा पुलिस ने जॉइंट ऑपेरशन के बाद गिरफ्तार कर लिया है. खास बात यह है कि पुलिस ने इस मामले में शव मिलने के करीब ढाई माह बाद मुकदमा दर्ज किया है.

आरोपी नवीन जाट ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अब तक 17 से ज्यादा हत्याएं कर चुका है और ‘गदर’ नाम से अपना गैंग चलाता है, जिसमें करीब 200 से ज्यादा बदमाश शामिल हैं. एसटीएफ ने बताया कि नवीन अपने दुश्मनों को पानी में डुबोकर मारता है, आरोपी की यह स्टाइल अन्य अपराधियों से बिल्कुल अलग है. नवीन पर 50,000 का इनाम भी घोषित था.

जानकारी के मुताबिक, रोहतक के भलोट के रहने वाले राजभवन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका बेटा रोहित 24 जुलाई को अपने दोस्त सौरभ उर्फ चीकू से मुलाकात करने के लिए निकला था लेकिन उसके बाद घर वापस लौट कर नहीं आया. इसके बाद 27 जुलाई को रोहित का शव ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित नाले में पड़ा मिलने की सूचना पुलिस ने परिजन को दी थी. परिजन ने इस मामले मेेें अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज करने की तहरीर दी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रोहित की लाश मिलने के बाद नोएडा पुलिस और उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स मिलकर इस कत्ल की तह तक जाने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस को छानबीन में पता चला कि हरियाणा में हुए एक कत्ल में रोहित का नाम आया था. पुलिस को शक था कि उस हत्या का बदला लेने के लिए रोहित का कत्ल किया गया है. लिहाजा पुलिस का शक हरियाणा के कुख्यात क्रिमिनल नवीन जाट पर गया. जांच के दौरान स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने सर्विलांस के जरिए नवीन को सूरजपुर के पास से घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद इस खूंखार अपराधी ने जेल में जो खुलासे किए उसे सुनकर उत्तर प्रदेश पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई.

पुलिस अब कर रही नवीन के साथियों की तलाश

पुलिस ने मामले का खुलासा करने का दावा करते हुए बताया कि हरियाणा के रोहित की हत्या नवीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर 24 जुलाई की रात दिल्ली के थाना समयपुर बादली स्थित DDA Flat के अंदर पानी के टब में डुबोकर की थी. जानकारी के मुताबिक, रोहित और उसके 3 दोस्तों ने नवीन के दोस्त प्रवीण की कथित तौर पर हत्या की थी. पुलिस से बचने के लिए 24 जुलाई की रात दिल्ली में रोहित की हत्या करने के बाद नवीन अपने छह अन्य साथियों की मदद से रोहित की लाश को लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंचा. यहां नॉलेज पार्क इलाके के एपीजे स्कूल के सामने नाले में उसका शव फेंककर फरार हो गया. अब नवीन की गिरफ्तारी के बाद रोहित की हत्या में शामिल और फरार 6 आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है.

ADVERTISEMENT

आइए नवीन की क्रिमिनल हिस्ट्री पर एक नजर डालते हैं

आरोप है कि कुख्यात नवीन जाट ने साल 2015 में अपने साथियों के साथ मिलकर अपने गांव के राज सिंह उर्फ धर्मा की रंजिशन हत्या की थी. साल 2019 मे मुजफ्फरनगर मे तिहरे हत्याकाण्ड को भी अंजाम देना का रोहित पर आरोप है. साल 2020 में एलएनटी रिफाइनरी, पानीपत, हरियाणा के तीन अधिकारियों का अपहरण कर रंगदारी वसूलने का आरोप भी नवीन जाट पर है. नविन ने साल 2020 में अपने ही गांव भैसवाल में कथित रूप से पवन हत्याकाण्ड को अंजाम दिया था. आरोप है कि साल 2020 में अजय नामक शख्स को नवीन ने उसके ही गांव कटवाल में पीट-पीट कर मरवा दिया था.

ADVERTISEMENT

इस सीरियल किलर ने साल 2020 में ही कटवाल गांव मे शराब के ठेकेदारी को लेकर झगडा होने पर ठेके पर आगजनी व फायरिंग करवाई थी. साल 2020 में ही सुंदरा पहलवान को जन्मदिन पार्टी में शराब में जहर देकर कथित तौर पर मरवा दिया था. आरोप है कि नवीन ने साल 2020 में ही धूमसिंह कटवाल नामक शख्स को दोस्त के मां-बाप की हत्या का बदला लेने के लिए नहर मे डुबाकर मार दिया था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहली बार 2007 में हत्या की थी. नवीन जाट की क्रिमिनल हिस्ट्री में एक लड़की के कत्ल की वारदात भी शामिल है. पूछताछ में उसने करीब 17 हत्या करने की बात स्वीकारी है. खास बात यह है कि ज्यादातर हत्याओं में अपने शिकार को वह पानी में डुबोकर मारता था ताकि पुलिस को एक दुर्घटना लगे और वह आसानी से बच निकले.

कानपुर में ट्रिपल मर्डर: पति-पत्नी और बेटे की हत्या, घर में मिली तीनों की लाश

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT