सुभासपा की प्रदेश महासचिव नंदनी राजभर की हत्या से संतकबीर नगर में हड़कंप, अभी तक क्या पता चला?

आलमगीर

ADVERTISEMENT

मृतक महिला
Sant Kabir Nagar
social share
google news

Sant Kabir Nagar: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव समाज पार्टी की प्रदेश महासचिव नंदनी राजभर की हत्या कर दी गई है. महिला नेता की हत्या करके हमलावर फरार हो गए हैं. नंदनी राजभर की हत्या से हड़कंप मच गया है. पार्टी के कार्यकर्ताओं में घटना को लेकर काफी गुस्सा है. मौके पर पुलिस के अधिकारी भी मौजूद हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक, नंदनी राजभर पर घर में घुसकर हमला किया गया है और उनकी हत्या की गई है. बताया जा रहा है कि उनपर चाकुओं से हमला किया गया है. बताया जा रहा है कि निर्ममता के साथ नंदनी राजभर को मारा गया है. हत्या करने के बाद हमलावर फरार हो गए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के कोतवाली अंतर्गत डिघा से सामने आया है. यहां रहने वाली नंदनी राजभर ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव समाज पार्टी की प्रदेश महासचिव थी. बताया जा रहा है कि एक जमीनी विवाद को लेकर 1 मार्च को उनके चचिया ससुर की हत्या कर दी गई थी. दरअसल चचिया ससुर का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था. नंदी नंदनी राजभर का कहना था कि जमीन बेचने के बाद भी पूरी रकम नहीं मिली. उनका कहना था कि उनके चचिया ससुर की हत्या की गई है. इस मामले में वह लगातार अधिकारियों से मिल रही थी. नंदनी ने चचिया ससुर की हत्या का आरोप भी कुछ लोगों पर लगाया था और मामले में तहरीर भी दी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

और हो गई हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक,  नंदनी राजभर 10 तारीख की दोपहर में कहीं से अपने घर में आई. इसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई. मामले का पता तब चला जब पड़ोस के लोगों ने नंदनी का शव उनके बिस्तर के नीचे पड़ा हुआ देखा. 

बता दें कि हमलावरों ने घर में घुसकर नंदनी की हत्या की थी. हमलावर ने धारदार हथियार से नंदनी राजभर के गले पर कई बार किए और हत्या की घटना को अंजाम दिया. आस-पड़ोस के लोगों ने ही मामले की सूचना पुलिस को दी. मामले की सूचना मिलते ही पार्टी के कार्यकर्ता और अन्य नेता भी मौके पर आ गए.

ADVERTISEMENT

मृतक महिला नेता

पुलिस ने ये बताया

बता दें कि मृतका के परिजन और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया था. उनका कहना था कि जब तक पुलिस हत्यारों को नहीं पड़ल लेती, तब तक वह शव पोस्टमॉर्टम के लिए नहीं भेजेंगे. बताया जा रहा है कि मामले की सूचना पर पुलिस महानिरीक्षक आर.के भारद्वाज आए और उन्होंने परिजनों से बात की.  

इस पूरे मामले पर पुलिस अधिकारी आर.के भारद्वाज ने बताया, नंदनी नाम की महिला की धारदार हथियार से हत्या की गई है. पुलिस को जैसे ही मामले की सूचना मिली, वह मौके पर पहुंची. मामला जमीनी विवाद से भी जुड़ा होना बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरी गंभीरता के साथ मामले की जांच कर रही है. मामले का खुलासा किया जाएगा. जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT