असद वॉट्सऐप पर चला रहा था शेर-ए-अतीक ग्रुप, 200 लोग थे इसके सदस्य, अब सभी रडार पर

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

शाइस्ता ने गुलाम से कहा था- ' मेरा असद मासूम है, उसे छोड़ना नहीं', मगर नहीं बचा अतीक का शेर!
शाइस्ता ने गुलाम से कहा था- ' मेरा असद मासूम है, उसे छोड़ना नहीं', मगर नहीं बचा अतीक का शेर!
social share
google news

Atiq Ahmad news: यूपी पुलिस अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड संग उमेश पाल मर्डर केस में भी जांच में जुटी हुई है. इस बीच रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. फिलहाल पुलिस को अतीक के बेटे असद की कुछ नई गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली है. आपको बता दें कि अतीक अहमद हत्याकांड से पहले असद पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. असद उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था और सीसीटीवी फुटेज में कथित तौर पर गोली चलाते हुए देखा गया था.

अब पुलिस को असद के मोबाइल से खास जानकारी हासिल हुई है. असद ने शेर-ए-अतीक नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था. इस वॉट्सऐप ग्रुप में 200 सदस्य थे. पुलिस इस ग्रुप को खंगाल रही है. हालांकि यह ग्रुप पिछले नवंबर में ही बंद कर दिया गया था. इस ग्रुप में असद अपने रील और अली-अतीक के वीडियो वगैरह शेयर करता था. पुलिस को शक है कि इस वॉट्सऐप ग्रुप के सदस्य किसी न किसी तरह उमेश पाल हत्याकांड से कनेक्टेड हैं.

पुलिस का मानना है कि इस ग्रुप में शामिल सदस्य अतीक के शूटर्स और पत्नी शाइस्ता के मददगार भी हैं. इस वॉट्सऐप ग्रुप में शामिल ज्यादातर मेंबर प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर के रहने वाले हैं. आपको बता दें कि उमेश पाल केस में फरार शाइस्ता की भी लोकेशन कई बार प्रयागराज और कौशांबी के कछार इलाके में मिली थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अल-कायदा ने दी अतीक का बदला लेने की धमकी

अतीक अहमद का मामला काफी तूल पकड़ता नजर आ रहा है. इस बीच खतरनाक आतंकी संगठन अल-कायदा ने तो बकायदा अतीक और अशरफ की हत्या का बदला लेने तक की धमकी दे डाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अल-कायदा के प्रोपेगैंडा विंग अस-सहाब ने इसे लेकर 7 पन्नों की एक मैग्जीन रिलीज की है. इसमें अतीक और अशरफ को ‘शहीद’बताते हुए उनकी मौत का बदला लेने की बात कही गई है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT