भतीजे के साथ संबंध बनाने के चक्कर में मां ने अपनी बच्ची को मारा, हापुड़ में रिश्ते शर्मसार

देवेंद्र शर्मा

ADVERTISEMENT

पुलिस की गिरफ्त में बच्ची की मां और उसके रिश्ते का भाई
Hapur
social share
google news

UP News: क्या एक मां अपनी मासूम बच्ची की हत्या अपने ही हाथों से कर सकती है? क्या एक मां अपनी मासूम बच्ची को दरांती से वार कर उसे हमेशा के लिए मौत की नींद सुला सकती है? ज्यादातर का जवाब ‘नहीं’ में होगा. मगर उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक मां ने वाकई ‘ममता’ को बदनाम कर दिया है और अपनी मासूम बच्ची की इस तरह से हत्या की है, जिसने पुलिस को भी सन्न करके रख दिया है. 

हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव जखैड़ा रहमतपुर में राजेश अपने परिवार के साथ रहता है. राजेश ट्रक ड्राइवर है, इसलिए वह अक्सर घर से बाहर ही रहता है. दिन-रात मेहनत करके अपने परिवार का पेट पालता है. मगर राजेश के पीछे उसके घर में जो हो रहा था, उसने रिश्तों को तो कलंकित करने का काम किया ही, वही इसके चक्कर में मां की ममता की भी हत्या की गई. दरअसल राजेश के पीछे उसकी पत्नी के उसके अपने ही जेठ के लड़के से संबंध बन गए थे. जब-जब राजेश घर के बाहर जाता, उसकी पत्नी और उसके जेठ का लड़का अंकित साथ में रंगरेलियां मनाते. महिला रिश्तों को ताक पर रखकर अपने भतीजे के साथ ही अवैध संबंध बनाती थी. मगर ये बात परिवार में किसी को पता नहीं थी.

और कर दी अपनी ही बेटी की हत्या

अब आप सोच रहे होंगे कि इस मामले में राजेश की पत्नी ने अपनी ही बच्ची की हत्या कैसे कर दी? इसके लिए हम आपको घटना वाले दिन की तरफ ले जाते हैं. 31 मार्च 2024 के दिन राजेश ट्रक लेकर बाहर गया हुआ था. इसका फायदा उठा राजेश की पत्नी सुरेखा अपने जेठ के लड़के के साथ रंगरेलियां मनाने लगी. अचानक राजेश और सुरेखा की 6 साल की मासूम बच्ची काव्या वहां आ गई और उसने अपनी मां और अपने तेहेरे भाई को आपत्तिजनक हालत में देख लिया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अपनी मां को अपने तेहेरे भाई के साथ इस हाल में देख मासूम घबरा गई. वह कहने लगी कि वह पूरी बात अपने पापा यानी राजेश को बताएगी. बता दें कि ये देख सुरेखा और अंकित काफी डर गए. तभी दोनों ने मासूम की हत्या करने की योजना बनाई और उसी दौरान मां सुरेखा और अंकित ने मिलकर 6 साल की काव्या की निर्मम हत्या कर दी. दोनों ने मासूम के ऊपर दरांती से हमला किया और उसे मौत के घाट उतार दिया. फिर रात के अंधेरे में दोनों मासूम के शव को खडंहर में डाल आए.

गुमशुदगी की रिपोर्ट हुई थी दर्ज

बता दें कि मासूम के लापता होने के बाद परिवार ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस मासूम को खोज रही थी. तभी पुलिस को उसकी लाश हाथ लग गई थी. पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम भी करवाया था, जिसमें निर्मम हत्या की बात सामने आई थी. इस मामले की जांच हापुड़ पुलिस के कप्तान अभिषेक वर्मा खुद कर रहे थे. अब पुलिस ने इस पूरे मामले का हैरान कर देने वाला खुलासा कर दिया है और हत्या के आरोप में मासूम की मां और उसके जेठ के लड़के अंकित को ही गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

पुलिस को घर में मिले थे खून के निशान

इस पूरे मामले पर हापुड कप्तान अभिषेक वर्मा ने बताया, “जब राजेश के घर की जांच की गई तो वहां दीवार पर खून के धब्बे दिखाई दिए. गौर से देखा गया तो पाया कि घर के फर्श को भी पानी से खूब साफ करने की कोशिश की गई है. हमारा शक बढ़ गया. तभी घर की नाली में भी खून दिखाई दिया. ये देख फौरन मकान को सील कर दिया गया. जांच के दौरान मृतका की मां संदिग्ध नजर आ रही थी. तभी मृतक बच्ची की मां सुरेखा को थाने लाया गया और उससे सख्ती से पूछताछ की गई. सख्त पूछताछ के दौरान उसने सारा खुलासा कर दिया. बच्ची की मां सुरेखा के साथ अंकित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. मासूम काव्या की हत्या में जिस दरांती का इस्तेमाल इन दोनों ने किया था, उसे भी बरामद कर लिया गया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT