हरदोई में पिता ने पहले अपनी 15 साल की बेटी को मारा फिर कुत्ते का खून छिड़क साजिश भी रची

प्रशांत पाठक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई से ऑनर किलिंग की ऐसी वारदात सामने आई है, जिसने सभी को सकते में डाल दिया है. यहां एक पिता पर अपनी ही बेटी की गला काट कर हत्या करने का आरोप लगा है. पिता पर ये भी आरोप है कि उसने बेटी की हत्या करने के बाद इस मामले में अपने भाई-भाभी समेत गांव के ही एक शख्स को फंसाने की कोशिश की. 

आरोप है कि बेटी की हत्या के मामले में अपने भाई-भाभी समेत परिवार के सदस्यों को फंसाने के लिए पिता ने एक पिल्ले को घायल किया और उसका खून घर के अंदर फैला दिया. दरअसल किशोरी की हत्या के बाद पिता ने ही अपने भाई-भाभी और एक युवक के ऊपर बेटी की हत्या का केस दर्ज करवाया था. मगर पुलिस जांच में जो सच निकलकर आया, उसने सभी को चौंका दिया.

सिर्फ इस बात पर कर दी बेटी की निर्मम हत्या

दरअसल ये पूरा मामला पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिसौली से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले यहां खेत में एक 15 साल की किशोरी का शव पड़ा मिला था. लड़की के पेट और गले में हथियार से चोट के निशान थे. इस मामले में मृतका के पिता ने किशोरी के चाचा-चाची और एक युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस हर एंगल से कर रही थी मामले की जांच

बता दें कि इस सनसनीखेज घटना की जांच के लिए पुलिस ने 2 टीमों का गठन किया था. जांच के लिए फोरेंसिक और सर्विलांस टीमों की भी मदद ली गई थी. इसके लिए पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ भी की. 

इसी दौरान एक बात पर लगातार पुलिस का ध्यान जा रहा था. बता दें कि पुलिस जब भी पिता से पूछताछ करती, वह अपना बयान बदल देता. इससे पुलिस को शक हो गया कि कहीं न कहीं इस हत्या का संबंध मृतका के पिता से जरूर है.

ADVERTISEMENT

ऐसे पिता का सच आया सामने

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम द्वारा मृतका के पिता अनंगपाल को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस द्वारा उससे सख्त पूछताछ की गई तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. 

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस पूछताछ में मृतका के पिता ने बताया कि उसने बेटी को गांव के ही एक युवक के साथ बात करते हुए देख लिया था. इसी के साथ आरोपी शख्स को अपने भाई की पत्नी के अवैध संबंधों की भी जानकारी लग गई थी. आरोपी शख्स ने पुलिस पूछताछ में ये भी बताया कि उसका, अपने भाई और भाभी से भी संबंध ठीक नहीं था. इसलिए उसने इन लोगों को इस मामले में फंसाने की कोशिश की.

ADVERTISEMENT

अपने बेटी को ले गया और मार डाला

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह 30 जून की रात अपनी बेटी को रिश्तेदारी में ले जाने के बहाने बिसौली के निकट ले गया. वहां उसने अपनी बेटी की दराती से हमला कर हत्या कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने बताया है कि उसने अपने भाई और भाभी को फंसाने के लिए गांव के कुत्ते के बच्चे को घायल किया और उसका खून घर के अंदर बिखेर दिया. इसके बाद बेटी की हत्या का आरोप भाई-भाभी पर लगा दिया. 

फिलहाल पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल होने वाला हथियार बरमाद कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पिता को जेल भेज दिया है. तो वहीं मृतका के चाचा-चाची और अन्य युवक को इस केस से बरी कर दिया गया है.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर एसपी हरदोई राजेश द्विवेदी ने बताया, “थाना पचदेवरा में लगभग 6 दिन पूर्व एक बालिका का शव मिला था. गले को धारदार हथियार से काटा गया था. मृतका के पिता द्वारा अपने भाई-भाभी समेत गांव के एक अन्य युवक के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया गया था और एफआईआर दर्ज कर ली गई थी.”

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, “ जांच के दौरान पुलिस को काफी शक हुआ कि इस हत्याकांड में परिवार के ही किसी सदस्य का हाथ है. जांच के दौरान मृतका के पिता का नाम सामने आया. जब पुलिस ने उसको हिरासत में लिया और पूछताछ की गई तो पूरा मामला सामने आ गया. आरोपी ने स्वीकार कर लिया है कि उसने अपने भाई की पत्नी के अवैध संबंधों, पत्नी के उसको छोड़ कर चले जाने और बेटी के किसी लड़के से बात करने को लेकर अपनी बेटी की ही हत्या कर दी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.”

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT