गाजियाबाद: सोसायटी के फ्लैट से लाखों की चोरी, चोर ने कुछ गहने कूरियर से वापस कर चौंकाया

मयंक गौड़

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

गाजियाबाद (Ghaziabad news) के की एक सोसायटी में तमाम सीसीटीवी कैमरे, गार्ड और सिक्योरिटी को चकमा देकर एक फ्लैट से लाखों की चोरी हो गई. इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि चोर ने चोरी किए हुए गहनों में से कुछ कूरियर के जरिए वापस कर दिया. अब पुलिस उस कूरियर के सेडिंग एड्रेस और सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोर तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

गाजियाबाद के थाना नंद ग्राम क्षेत्र के पॉश इलाके राजनगर एक्सटेंशन की फार्च्यून सोसाइटी में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां 23 अक्टूबर को चोर ने फ्लैट में घुसकर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित परिवार जब घर लौटा तो चोरी की जानकारी हुई. परिवार ने पुलिस से इसकी शिकायत की.

चोर के इस हरकत से पुलिस भी चौंक गई

चोरी के इस मामले में बेहद चौंकाने वाला मोड़ तब आया जब चोर ने इनके घर से चुराई ज्वेलरी में से कुछ सामान कूरियर के द्वारा वापस भेज दिया. करीब 15-20 लाख रुपए की ज्वैलरी पीड़ित के यहां से चोरी की गयी थी, जबकि करीब 4.5 लाख रुपये कीमत की ज्वैलरी चोर ने कूरियर के जरिये पीड़ित को वापिस भेज दी. यह देखकर पुलिस समेत पीड़ित परिवार भी परेशान है कि आखिर चोर ने ऐसा क्यों किया? अब पुलिस भेजे गए कूरियर से चोर का पता लगाने में जुटी है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल फॉर्चून सोसायटी के बी टावर के 1208 नंबर फ्लैट में प्रीति सिरोही का परिवार दिवाली मनाने के लिए पैतृक गांव गया हुआ था, तभी पीछे से चोर सोसाइटी में चोरी करने के लिए घुसा और बड़े आराम से बिना किसी को पता चले चोरी की घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गया. हालांकि घटना का सारा वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया और पुलिस सीसीटीवी के सहारे चोर का पता लगाने की कोशिश कर ही रही थी.

घटना को लेकर सोसायटी के लोगों मे भी नाराजगी जताई थी. तभी चोर ने चोरी की गई सामान से कुछ ज्वेलरी कूरियर कर पीड़ित परिवार को वापस कर पुलिस समेत सभी को चौंका दिया. प्रीति और उसके परिवार ने भी अपने सामान की पहचान कर ली है. पर चोर ने ऐसा क्यों क्या यह अभी भी पहेली बना हुई है.

पीड़ित महिला प्रीति सिरोही ने सोसाइटी की सिक्योरिटी पर भी गम्भीर सवाल खड़े किए हैं, क्योंकि घटना के दिन जब चोर चोरी करके जा रहा था और सोसाइटी में संदिग्ध रूप में दिखाई दे रहा था, तब सिक्योरिटी ने उसे क्यों नहीं रोका. न ही उसकी कहीं एंट्री की गयी.

ADVERTISEMENT

आपको बताते चलें कि राजनगर एक्सटेंशन की फार्च्यून सोसाइटी में अभी तक प्रबंधन का काम बिल्डर ने अपने हाथों में ले रखा है. प्रीति सिरोही के मुताबिक उनकी सोसाइटी में पहले भी ऐसी चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके बिल्डर ने सोसाइटी में सिक्योरिटी स्टाफ या उसके देखरेख में कोई परिवर्तन नहीं किया है.

गाजियाबाद: पार्किंग विवाद में युवक की ईंट से कुचल कर हत्या मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT