आजमगढ़: 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया रेप के बाद हत्या का आरोप

राजीव कुमार

ADVERTISEMENT

आजमगढ़: 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया रेप के बाद हत्या का आरोप
आजमगढ़: 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया रेप के बाद हत्या का आरोप
social share
google news

आजमगढ़ चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में मृतका के परिजन मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से मिले. मृतका के पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बच्ची के साथ रेप हुआ और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. मृतका के पिता ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि स्कूल के प्रबन्धक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाए और जल्द से जल्द अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाए आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के एक गर्ल्स कॉलेज का यह मामला है.

क्या है पूरा मामला?

मृतका के पिता की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल और छात्रा की क्लास टीचर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. पिता का आरोप था कि उनकी बेटी घर पर उनसे बताती थी कि प्रिंसिपल और क्लास टीचर उसको आए दिन प्रताड़ित करती थी और कहती थी कि इस विद्यालय में पढ़ने लायक नहीं हो. इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहती थी.

मंगलवार को करीब 11 बजे मृतका के पिता सहित अन्य परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी बेटी के साथ पहले रेप की घटना को अंजाम दिया गया फिर उसकी हत्या कर दी गई. परिजनों ने स्कूल के प्रबन्धक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.

पुलिस ने क्या कहा?

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि थाना सिधारी अंतर्गत जो कल घटना हुई थी चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज में उसके संबंध में कल ही शाम को लगभग 5:00 बजे परिजनों की तहरीर के आधार पर धारा 302 आईपीसी का मुकदमा दो आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की कार्रवाई पुलिस के द्वारा कराई गई है. वीडियोग्राफी की निगरानी में पोस्टमॉर्टम हुआ है और डॉक्टर्स के पैनल के द्वारा पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई कराई गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे बताया कि सुबह जो परिजन है वह मेरे साथ मिले थे. उनको आश्वस्त किया गया कि पुलिस द्वारा उनको निष्पक्ष तरीके से विवेचना की जाएगी, जो भी घटना में शामिल हैं, उनके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. इसमें फील्ड यूनिट के द्वारा भी मौके का मुआयना किया गया.

साक्ष्य संकलन किया गया है और दोबारा से परिजनों के द्वारा अनुरोध किया गया है कि एक बार फिर से फील्ड यूनिट जाकर साक्ष्य संकलन करें. इसके लिए भी फील्ड यूनिट को मेरे द्वारा निर्देशित कर दिया गया है और बहुत साइंटिफिक तरीके से विवेचना कर आएंगे और जो भी लोग शामिल होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT