Moradabad News : मुस्लिम महिलाओं ने चारपाई लगाकर कांवड़ियों को रोका, पहुंची पुलिस

UP News Hindi | UP Samachar | यूपी समाचार
Moradabad News : मुस्लिम महिलाओं ने चारपाई लगाकर कांवड़ियों को रोका, पहुंची पुलिस
तस्वीर: जगत गौतम, यूपी तक

UP News Hindi : मुरादाबाद में कावड़ यात्रा निकालने को लेकर अचानक दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए. बड़ी संख्या में महिलाओं ने चारपाइयां लगाकर रास्ता बंद कर दिया, जिससे कांवड़िए न निकल सकें. काफी देर तक बहस और हंगामा होता रहा. सूचना पर पहुंची पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया और कांवड़ियों को आगे बढ़ाया गया. घटना रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे की बताई जा रही है.

अहम बिंदु

मुरादाबाद के बिलारी में थाना सोनकपुर के ग्राम इब्राहिमपुर में जल लेकर पहुंचे कांवड़ियों का रास्ता गांव की ही मुस्लिम महिलाओं ने रोक दिया. महिलाओं ने चारपाइयां घरों से लाकर रास्ते में लगा दीं और पीछे खड़ी हो गईं, जिससे कांवड़िए निकल नहीं पाए.

Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ियों और रास्ता रोकने वाली महिलाओं के बीच पहले बहस और फिर हंगामा होने लगा. कांवड़िए किसी भी कीमत पर वापस होने को तैयार नहीं थे और रास्ता रोकने वाली महिलाएं रास्ता खोलने को तैयार नहीं थीं. माहौल बिगड़ता देख पुलिस को सूचना दी गई. तुरंत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पुलिस के साथ ग्राम इब्राहिमपुर पहुंच गए.

घटना स्थल पहुंचे एसडीएम (SDM) और सीओ बिलारी ने गांव के दोनों समुदाय के लोगों से जानकारी ली और फिर मामला निबटाने के लिए लोगों की एक पंचायत की. इसमें लोगों को काफी समझाने के बाद आपसी सहमति के साथ कांवड़ियों को रास्ते से निकलने दिया गया.

UP News : कांवड़ियों को सुरक्षा के साथ उनके स्थान तक पहुंचाया गया. पंचायत में गांव प्रधान की ओर से एक प्रार्थना पत्र एसडीएम को दिया गया जिसमें रास्ते के स्थाई समाधान की बात कही गयी है. साथ ही रास्ते का समाधान न होने या तय रूट पर कांवड़ यात्रा न निकालने पर मुहर्रम और बरावफात का जुलूस निकालने की धमकी भी दी गयी है.

बिलारी के ग्राम इब्राहिमपुर जाकर गांव का भ्रमण करने के बाद एसपी (देहात) ने बताया कि ग्राम इब्राहिमपुर थाना सोनकपुर जनपद मुरादाबाद गांव के ही कावड़ियों द्वारा जल लेकर आने के बाद आपसी सामंजस्य में कमी के कारण कोई समस्या उत्पन्न हो गई, जिससे एसडीएम बिलारी, सीओ बिलारी और थाना अध्यक्ष सोनकपुर के द्वारा मौके पर पहुंचकर दोनों के आपसी सामंजस्य से समस्या का निराकरण कराया गया है. मेरे द्वारा और एडीएम प्रशासन द्वारा गांव का भ्रमण किया गया है. लोगों से बात की गई है. किसी प्रकार की कोई दिक्कत की बात नहीं है. आपसी सामंजस्य बना हुआ है.

विद्या सागर मिश्र, एसपी देहात

Moradabad News : मुस्लिम महिलाओं ने चारपाई लगाकर कांवड़ियों को रोका, पहुंची पुलिस
एटा: कांवड़िए को लगा बिजली का करंट, मुस्लिम युवक ने दौड़कर बचाई जान, देखिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in