मऊ: ढोल बजाकर मुख्तार अंसारी के करीबी की 46 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

मऊ: ढोल बजाकर मुख्तार अंसारी के करीबी की 46 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क
तस्वीर: दुर्गाकिंकर सिंह, यूपी तक

मऊ में मंगलवार को मुख्तार अंसारी के खास करीबी उमेश सिंह की अवैध संपत्ति को जिला अधिकारी के आदेश के बाद कुर्क किया गया. ढोल नगाड़े बजाकर और पुलिस के द्वारा माइक से अनाउंस कर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. आरोप है कि उमेश सिंह द्वारा अवैध रूप से अर्जित धन के द्वारा यह प्रॉपर्टी बनाई गई थी. डीएम अरुण कुमार ने 14 (1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए यह आदेश जारी किया.

जमीनों पर निर्मित दो मंजिले पक्के मकान हैं और जमीन की कुल कीमत 46 करोड़ 71 लाख रुपये है. आरोपी उमेश सिंह पर जिले के कई थानों में कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. मऊ जनपद के थाना सराय लखंसी क्षेत्र के भुजौटी में बने मकान को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है. कुर्क करने की कार्रवाई के समय भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

कार्रवाई के समय मौके पर मौजूद सीओ सिटी धनंजय मिश्रा ने बताया कि आराजी नंबर 13 में 1530.09 वर्गमीटर और आराजी नंबर 17 में 597 कड़ी में से 297 कड़ी और 56 कड़ी तथा इनकी पत्नी शिला सिंह के नाम 242 कड़ी तथा इसपर बने दो मंजिला भवन जो अवैध रूप से अर्जित धन द्वारा निर्मित किया गया है. उनको कुर्क किया गया. इनका संबंध मुख्तार अंसारी से है. इन प्रॉपर्टी का बाजारू मूल्य 47 करोड़ रुपये है.

मऊ: ढोल बजाकर मुख्तार अंसारी के करीबी की 46 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क
मुख्तार की सुरक्षा संभालने कानपुर से बांदा जेल पहुंचे डिप्टी जेलर, जानें क्या है कारण?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in