लखनऊ: 70 साल के डॉक्टर ने 40 साल की महिला से करनी चाही शादी, ₹1 करोड़ 80 लाख ले भागी

लखनऊ: 70 साल के डॉक्टर ने 40 साल की महिला से करनी चाही शादी, ₹1 करोड़ 80 लाख ले भागी
सांकेतिक तस्वीरफोटो: इंडिया टुडे

लखनऊ में दिल के डॉक्टर को दूसरी शादी करने के लिए 40 साल की महिला से शादी के लिए हां कहना मुसीबत का सबब बन गया. पत्नी के देहांत के बाद डॉक्टर ने अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए एक 40 साल की महिला से शादी करने की ठान ली. महिला भी डॉक्टर से शादी को तैयार थी. उसने खुद को तलाकशुदा बताया. फिर हुआ ऐसा कि डॉक्टर शादी की तैयारियों की बजाय थाने के चक्कर काटने लगे.

अहम बिंदु

महिला ने डॉक्टर का हमसफर बन खूबसूरत जिंदगी के सपने दिखाए और 1 करोड़ 80 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर करा लिए. पैसे मिलते ही दुल्हन सारे ख्वाब समेत डॉक्टर के कॉन्टैक्ट से गायब हो गई. इसके बाद पीड़ित डॉक्टर ने साइबर क्राइम थाने में महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

अकेलापन दूर करने के लिए शादी करने वाले थे

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के रहने वाले और मुरादाबाद जिले के एक बड़े अस्पताल में तैनात ह्रदय रोग विशेषज्ञ जिनकी उम्र 70 साल है उनकी पत्नी का तीन साल पहले देहांत हो गया था. खुद को अकेला महसूस करने पर डॉक्टर ने दूसरी शादी करने का फैसला किया और जनवरी में शादी के लिए अखबार में विज्ञापन छपवा दिया.

पीड़ित डॉक्टर के मुताबिक, इसके बाद उनके पास कई प्रपोजल आये, लेकिन उन्हें 40 साल की कृशा शर्मा नाम की महिला शादी के लिए पसंद आई. उस महिला से कॉल व व्हाट्सएप के माध्यम से बातचीत होने लगी.कृशा ने उन्हें खुद को मरीन इंजीनियर बताते हुए कहा कि वो तलाकशुदा महिला है और यूएसए के फ्लोरिडा के मियामी सिटी में रहती है. महिला ने डॉक्टर से कहा कि वो मौजूदा समय में अमेरिका से एक बड़े कार्गों शिप पर इंजीनियर की जॉब पर है और करीब डेढ़ माह बाद मुंबई पोर्ट पर पहुंचेगी. जिसके बाद वो वहां से लखनऊ आ जाएगी.

महिला ने समुद्री डकैतों के नाम पर बनाई ये कहानी

डॉक्टर ने शिकायत में कहा है, कि आरोपी कृशा शर्मा ने बातचीत के दौरान कहा कि वह करीब 7 साल शिपिंग का जॉब कर चुकी है और अब सी जर्नी छोड़कर अपना कोई और बिजनेस करेगी और इंडिया में रहने के लिए तैयार है. जिसके करीब 15 दिनों के बाद कृशा ने कहा कि 7 लाख यूएस डॉलर का गोल्ड साउथ अफ्रीका से खरीदा है. उसे डॉक्टर के पते पर लखनऊ में रायल सिक्योरिटी कूरियर कंपनी से भेज रही है क्योकि वहां पर सोमालियन समुद्री डकैतों का डर होने से सभी लोग अपने कीमती आइटम शिप से हटा रहे हैं.

अहम बिंदु

ऐसे दिया झांसा

उसके बाद रायल्टी सिक्योरिटी कोरियर कंपनी से पीड़ित डॉक्टर के पास व्हाट्एप पर चैट और मैसेज के जरिए व ई-मेल के जरिए बात होने लगी. उनसे परमिशन फीस, कस्टम ड्यूटी का पेमेंट जैसे अलग-अलग कारणों को बता कर एक करोड़ 80 लाख रुपये मांगे गए जो डॉक्टर ने दे भी दिए.

पेमेंट होते ही महिला ने फोन बंद कर लिया

जब आखिरी पेमेंट हो गया तब कृशा शर्मा ने फोन ही बंद कर दिया. जिसके बाद डॉक्टर को ठगी का अहसास हुआ. जिसके बाद उन्होंने साइबर क्राइम थाना लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई है. एडीसीपी राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक, 1 करोड़ रुपए की ठगी की बात कही है. उनके साथ एक महिला ने गोल्ड मंगवाने के नाम पर ठगी करवा ली है. मामला दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

सांकेतिक तस्वीर
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in