लखीमपुर मर्डर-रेप केस: पुलिस पर लगा मृतकाओं के मां-बाप को आधे घंटे तक पीटने का आरोप

लखीमपुर मर्डर-रेप केस: पुलिस पर लगा मृतकाओं के मां-बाप को आधे घंटे तक पीटने का आरोप
फोटो: यूपी तक

लखीमपुर खीरी जिले (Lakhimpur Kheri News) में बुधवार को दो सगी दलित बहनों का शव एक ही पेड़ से लटका मिला. इससे इलाके में सनसनी फैल गई. आपको बता दें कि इस मामले में यूपी तक से बातचीत के दौरान दोनों सगी बहनों की मां ने निघासन पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मृतकाओं की मां का आरोप है कि जब वह और उनके पति निघासन पुलिस चौकी में मदद के लिए पहुंचे तो उन्हें मारा गया. पीड़िता ने दावा करते हुए कहा कि महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें आधे घंटे तक मारा और उनके पति को भी पीटा. उन्हें यह कह कर वहां से भगा दिया गया कि 'यहां पुलिस चौकी में तुम्हारी कोई बेटी नहीं है, जाओ यहां से.'

वहीं, दूसरी तरफ मृतकाओं के भाई ने कहा कि उन्हें कोई मदद नहीं चाहिए, वे बस आरोपियों की फांसी चाहते हैं, क्योंकि आज जो उनकी बहनों के साथ हुआ है कल किसी और के साथ भी हो सकता है.

पुलिस ने किया वारदात का खुलासा करने का दावा

आपको बता दें कि इस घटना को लेकर गुरुवार सुबह लखीमपुर खीरी प्रशासन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान एसपी संजीव सुमन ने वारदात का खुलासा करने का दावा किया.

अहम बिंदु

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस घटना में कुल 6 आरोपी शामिल थे, जिन्होंने अपना गुनाह कबूल लिया है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है. एसपी के अनुसार इस घटना में छोटू, जुनैद, सुहैल, हफीजुल रेहमान, करीमुद्दीन और आरिफ शामिल हैं.

एसपी के अनुसार, छोटू ने दोनों लड़कियों की जुनैद, सुहैल और हफीजुल रेहमान से दोस्ती कराई थी. इसके बाद बुधवार को जुनैद, सुहैल और हफीजुल रेहमान बाइक से आए और दोनों लड़कियों को बहला-फुसलाकर पहले से तय की गई जगह ले गए. एसपी के मुताबिक, यहां आरोपियों ने लड़कियों की इच्छा के खिलाफ उनसे शारीरिक संबंध बनाए. इसके बाद जब लड़कियों ने शादी की बता कही तो उनकी हत्या कर दी गई.

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपियों ने करीमुद्दीन और आरिफ को मौके पर बुलाया, जिसके बाद साक्ष्य मिटाने की नीयत से उनके शव को पेड़ से लटकाया गया.

एसपी ने बताया कि घटना के सभी आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं और जुनैद को एनकाउंटर में गोली लगी है. उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद और डिटेल इन्वेस्टिगेशन की जाएगी.

लखीमपुर मर्डर-रेप केस: पुलिस पर लगा मृतकाओं के मां-बाप को आधे घंटे तक पीटने का आरोप
लखीमपुर मर्डर-रेप केस: छोटू, जुनैद, सुहैल, आरिफ... ये हैं 6 आरोपी जिन्होंने कबूला गुनाह!

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in