लखीमपुर खीरी कांड: दोनों नाबालिगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, दरिंदगी की है दास्तान

लखीमपुर खीरी कांड: दोनों नाबालिगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, दरिंदगी की है दास्तान
फोटो: यूपी तक

Lakhimpur Kheri Case: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन थाना क्षेत्र में दो नाबालिग दलित बहनों के पेड़ से लटके शव मिलने के एक दिन बाद गुरुवार को उनका पोस्टमॉर्टम कराया गया. आपको बता दें कि मृतकाओं की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है. सूत्रों के अनुसार, दोनों किशोरियों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप और गला दबाकर हत्या की पुष्टि की बात पता चली है. सूत्रों ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या और हैंगिंग की पुष्टि हुई है.

पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता में क्या बताया?

लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव सुमन ने संवाददाता सम्मेलन में गिरफ्तारी की पुष्टि की. उन्होंने कहा, "हमने घटना के बाद रातभर चले तलाशी अभियान के दौरान जुनैद, सोहेल, हाफिजुर रहमान, करीमुद्दीन, आरिफ और छोटू को गिरफ्तार किया है." एसपी ने दावा किया कि जुनैद और सोहेल के दोनों मृतक बहनों के साथ प्रेम संबंध थे.

उन्‍होंने कहा, "प्रारंभिक जांच के अनुसार, जुनैद और सोहेल के कहने पर दोनों बहनें बुधवार दोपहर अपने घर से निकली थीं. हाफिजुर रहमान भी जुनैद और सोहेल के साथ मौजूद था. जुनैद और सोहेल ने कबूल किया है कि उन्होंने दोनों लड़कियों के साथ दु्ष्कर्म करने के बाद उनका गला घोंट दिया."

अहम बिंदु

सुमन ने बताया, "जुनैद और सोहेल ने शवों को ठिकाने लगाने के लिए करीमुद्दीन और आरिफ को बुलाया था. बाद में उन्होंने इसे आत्महत्या के मामले के रूप में दर्शाने के लिए दोनों बहनों के शव को पेड़ पर लटकाने का फैसला किया."

बता दें कि लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में बुधवार शाम दोनों दलित बहनों के शव उनके घर से करीब एक किलोमीटर दूर गन्ने के एक खेत में पेड़ से लटके हुए मिले थे.

लखीमपुर खीरी कांड: दोनों नाबालिगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, दरिंदगी की है दास्तान
लखीमपुर खीरी घटना महिला सुरक्षा मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है: मायावती

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in