कौशांबी: अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी पर सिलबट्टे से किया हमला, इलाज के दौरान मौत

कौशांबी: अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी पर सिलबट्टे से किया हमला, इलाज के दौरान मौत
फोटो: अखिलेश कुमार, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के कौशांबी (kaushambi news) जिले में शनिवार रात को एक पति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी पर लोहे के (सिलबट्टा) से हमला कर दिया, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गई. महिला के सिर पर गम्भीर चोट आई थी. मारपीट में बीच बचाव करने पहुंची बेटी को भी पिता ने मारकर घायल कर दिया.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा था. बीती रात महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है. मामले में आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

घटना मंझनपुर कोतवाली के कस्बा की है, जहां मंझनपुर थाना क्षेत्र के फैजीपुर गांव के रहने वाले मोबीन अहमद अपनी पत्नी आशिया बानो और दो बच्चों के साथ मंझनपुर कोतवाली के कस्बा में रहते हैं. शनिवार को मोबीन अहमद ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी आशिया बानो के ऊपर लोहे के सील बट्टे से हमला कर दिया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

बीच बचाव करने पहुंची 8 वर्षीय बेटी को भी पिता ने मारकर घायल कर दिया. मां को घायल अवस्था मे देख कर बच्चे चिल्लाने लगे. बच्चों के चिलाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी.

मौके पर पहुंची मंझनपुर पुलिस ने घायल आशिया और बेटी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था. डॉक्टर ने हालत नाजुक होने की वजह से प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज रेफर कर दिया था, जहां पर बीती रात इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

मामले में पुलिस ने आरोपी पति मोबीन अहमद पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया था, जो अब आईपीसी की धारा 302 में संशोधन कर दिया गया है. पुलिस ने शनिवार को ही घटनास्थल से आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मामले को लेकर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मंझनपुर कोतवाली कस्बे का यह मामला है. इसमें घायल पीड़िता थी, उसको इलाज के लिए भेजा गया था. पीड़िता की इलाज दौरान मौत हो गई. मंझनपुर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत है. आरोपी जो पिता है उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है.

कौशांबी: अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी पर सिलबट्टे से किया हमला, इलाज के दौरान मौत
कौशांबी: घर वालों को स्‍वीकार नहीं थी लव स्टोरी, युवती ने प्रेमी के घर पहुंच खा लिया जहर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in