कौशांबी: 20 रुपये के पकौड़े को लेकर हुई मारपीट, युवक पहुंचा कोर्ट तब पुलिस ने लिखी रिपोर्ट

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर फोटो - अखिलेश कुमार, यूपी तक

यूपी के कौशांबी जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां 20 रुपये के ब्रेड पकौड़े के लिए मारपीट होने लगी. आरोप है कि ब्रेड पकौड़े खाने बाद फुटकर पैसा नहीं देने को लेकर दुकानदार ने पत्नी व दो सहयोगियों के साथ मिलकर एक युवक की जमकर पिटाई कर दी. जब युवक ने थाना में इसकी शिकायत किया तो पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की. पीड़ित युवक ने फिर अदालत का दरवाजा खटखटाया.

अहम बिंदु

वहीं अदालत के आदेश पर दपंती सहित चार लोगों के खिलाफ एससी / एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच करना शुरू कर दिया है.

यह पूरा मामला महेवाघाट थाना क्षेत्र के अंधवा गांव है. अंधवा गांव के रहने वाले ज्ञान सरोज, ब्रेड पकोड़े खाने वीरेंद्र चौरसिया की दुकान पर 13 अगस्त 2021 को गया था. नाश्ता करने के बाद ज्ञान सरोज ने दुकानदार वीरेंद्र चौरसिया 500 की नोट दी, जिस पर दुकानदार ने गाली देते हुए कहा कि छुट्टा पैसा दो. गाली गलौज का विरोध करते हुए ज्ञान सरोज ने कहा कि घर से पैसे लाकर देता हूं और वह घर चला गया. इसके बाद वीरेंद्र चौरसिया उसकी पत्नी और अपने दो सहयोगियों के साथ सरोज के घर पर पहुंचे. आरोप है कि उन्होंने घर पर आकर पीड़ित को जातिसूचक शब्द कहे और गाली गलौज करने लगे. जब सरोज ने इस बात का विरोध किया तो सब लोग मिलकर मारपीट करने लगे. बीच बचाओ करने आई ज्ञान की पत्नी को भी मारा पीटा गया और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए.

इसकी तहरीर पीड़ित ने महेवाघाट थाने में दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पुलिस के आला अधिकारियों से भी शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़ित युवक ने अदालत का दरवाजा खटखटाया.

अदालत के आदेश पर महेवाघट पुलिस ने एक महिला सहित 4 लोगों पर एससी / एसटी, मार-पीट और जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दिया है. वहीं इस मामले में ASP समर बहादुर ने बताया कि महेवा घाट थाना क्षेत्र में एक पकौड़ा खाने को लेकर विवाद हुआ था. पकौड़ा खाने के बाद 500 की नोट छुटे को लेकर विवाद हो गया. न्यायालय के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत हुआ है. जो साक्ष्य पाया जाएगा, जो सत्यता होगी उस पर कार्रवाई की जाएगी. मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है.

सांकेतिक तस्वीर
सोनभद्र: 7 सालों से है यहां यात्री कर रहे बस का इंतजार, 25 लाख से बनकर तैयार हुआ था स्टैंड

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in