चाट मसाले में घोड़े-गधे की लीद? फिरोजाबाद में हुई छापेमारी तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

चाट मसाले में घोड़े-गधे की लीद? फिरोजाबाद में हुई छापेमारी तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा
फोटो: सुधीर शर्मा

Firozabad News: फिरोजाबाद के लालउ रोड पर जिला खाद्य विभाग के अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में 5 सदस्य टीम ने एक मसाले बनाने की फैक्ट्री में छापा मारा, तो बड़ी चौंकाने वाली चीजे मिलीं. यहां चाट के मसालों को बनाने में न सिर्फ एसिड और गैर कानूनी केमिकल का प्रयोग किया जा रहा था, बल्कि फैक्ट्री में कथित तौर पर गधे और घोड़ों की लीद भी बहुत सारी बोरियों में भरी मिली है. डॉक्टर सुधीर सिंह का कहना है कि 'काफी मात्रा में अवैध केमिकल और पाउडर मिला है. गधे और घोड़े की लीद होने की भी आशंका है.' फिलहाल फैक्ट्री को सील कर दिया गया है और फैक्ट्री का मालिक फरार बताया जा रहा है.

ऐसे खुली पोल

मिली जानकारी के अनुसार, साल 2018 से चल रही आस्था इंटरप्राइजेज नामक फैक्ट्री में पहले तो गोपनीय तरीके से मसाला खरीदा गया और उसके बाद मुखबिर की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा. छापेमारी की कार्रवाई में वहां से भारी संख्या में अवैध केमिकल समेत अन्य सामान बरामद हुआ. फैक्ट्री के मालिक प्रदीप कुलश्रेष्ठ भी एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े बताए जा रहे हैं.

डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि उनके साथ पूरी टीम आई हुई थी, जिनमें रविभान सिंह, आरके सिंह, ओपी सिंह और सुरेश शर्मा शामिल थे. फिलहाल इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. सभी बने हुए मसालों एयर केमिकल को भी जब्त कर लिया गया है. सभी खाद्य पदार्थ और गैर खाद्य पदार्थों की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है. फिलहाल, फैक्ट्री स्वामी प्रदीप कुलश्रेष्ठ फरार हैं.

चाट मसाले में घोड़े-गधे की लीद? फिरोजाबाद में हुई छापेमारी तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा
फिरोजाबाद: कोल्ड स्टोरेज में आलू की जगह रखे मिले मुर्गी के अंडे, Egg खरीदने से पहले जानें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in