गाजियाबाद: सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में पुजारी पर मामला दर्ज, 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद: सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में पुजारी पर मामला दर्ज, 5 गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीरफोटो: यूपी तक

गाजियाबाद में एक मंदिर के पुजारी के खिलाफ सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जबकि विभिन्न समुदायों के पांच लोगों को हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि मधुबन बापू धाम थाना क्षेत्र के सेक्टर-23 में मंगलवार की रात पांच युवक नशे की हालत में कार में सवार थे, तभी कार का ईंधन खत्म हो गया और उन्होंने एक मैकेनिक को एक बोतल में पेट्रोल लाने के लिए बुलाया.

पुलिस ने बताया कि कुछ समय बाद मैकेनिक बिना ईंधन के वहां पहुंचा और कहा कि पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने उसे बोतल में ईंधन देने से इनकार कर दिया, जिस पर कार मालिक जो उसका पुराना परिचित था झगड़ने लगा.

मैकेनिक ने अपने समुदाय के कुछ लोगों को बुलाया और दोनों गुटों में तीखी नोकझोंक हुई और एक-दूसरे से हाथापाई शुरू हो गई.

पुलिस ने बताया, इस बीच, पुजारी मछेंद्र पुरी भी वहां पहुंचे और एक धार्मिक व्यक्ति के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. पुलिस ने कहा कि घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया. पुलिस ने बताया दोनों समूहों ने धार्मिक नारे भी लगाए.

पुलिस ने पुजारी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया है, पांच अन्य को हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधीक्षक (शहर-द्वितीय) निपुण अग्रवाल ने कहा कि पुलिस बल को इलाके में तैनात किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर
एक्शन में योगी, भूमि अधिग्रहण में अनियमितता के आरोप में गाजियाबाद की तत्कालीन DM निलंबित

संबंधित खबरें

No stories found.