गाजियाबाद: भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में फेसबुक समेत 20 सोशल मीडिया अकाउंट निलंबित

गाजियाबाद: भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में फेसबुक समेत 20 सोशल मीडिया अकाउंट निलंबित
गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी.फोटो: उदय गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उपजे विवाद के बाद नफरत फैलाने वाली टिप्पणियां पोस्ट करने के आरोप में फेसबुक समेत 20 सोशल मीडिया अकाउंट को यहां निलंबित कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने मंगलवार को यहां बताया कि सोशल मीडिया पर 20 अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है और ऐसे 100 अन्य अकाउंट की पहचान की गई है.

एसएसपी ने कहा कि इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि जिले का इंटरनेट मीडिया सेल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाले संदेशों की निगरानी कर रहा है. पुलिस ने उपद्रवियों को आगाह करने के लिए ट्विटर हैंडल पर परामर्श भी जारी किया है.

दूसरी ओर, हिंदुत्ववादी नेता यति नरसिंहानंद सरस्वती ने एक पत्र के माध्यम से शिकायत की कि कुछ लोगों ने उनके नाम और तस्वीरों का उपयोग करके फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए हैं और उनके माध्यम से आपत्तिजनक टिप्पणियां पोस्ट कर रहे हैं.

एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है और साइबर क्राइम सेल इसकी जांच कर रही है. जिला प्रशासन ने नरसिंहानंद सरस्वती को नोटिस जारी कर सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाला बयान देने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी.
गाजियाबाद के कारोबारी ने एटा के अपने गांव में करोड़ों खर्च कर बदल दी तस्वीर, देखें यहां

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in