इटावा: गर्भवती महिला का शव फंदे से लटका मिला, पति ने बड़े भाई और भाभी पर लगाए गंभीर आरोप

इटावा: गर्भवती महिला का शव फंदे से लटका मिला, पति ने बड़े भाई और भाभी पर लगाए गंभीर आरोप
तस्वीर: अमित तिवारी, यूपी तक

इटावा के थाना फ्रेंड्स कॉलोनी के अड्डा मोहल्ले में एक नव विवाहिता का शव उसके घर में फंदे से लटका मिला. नवविवाहिता की उम्र 19 वर्ष है. उसके पेट में 9 माह का गर्भ भी था. घर में 8 दिन बाद खुशियां आने वाली थीं. उससे पहले ही मातम का माहौल छा गया.

अहम बिंदु

मृतक महिला का पति दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है. उसका आरोप है कि पत्नी की हत्या में बड़े भाई और भाभी का हाथ है. वहीं दूसरी तरफ मृतका की मां ने भी जेठानी और जेठ पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतका की मां लक्ष्मी ने आरोप लगाया है कि मेरी बेटी रश्मि की उम्र 19 वर्ष है. उसकी लगभग एक वर्ष पहले शादी हुई थी. उसका पति अच्छे से अपने पास रखता था. 9 महीने का गर्भ होने की वजह से उसका प्रसव होना था. इसलिए उसने इटावा अपने घर पर अपनी पत्नी को रख रखा था.

मृतका की मां ने आरोप लगाते हुए कहा- मेरी बेटी को उसके जेठ और जेठानी लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. लगातार धमकी भी दे रहे थे. मेरी बेटी मायके जाने वाली थी तो उसको जाने नहीं दिया. जेठानी और देवर से झगड़ा हुआ, जेठ से भी कहासुनी हुई. पति सूरज का कहना है वह बाहर ड्राई क्लीनिंग कंपनी में नौकरी करता है. उसका कहा- मेरी पत्नी को मेरे भाई और भाभी परेशान करते थे. मुझे कुछ भी देते भी नहीं थे. मेरे हिस्से का प्लॉट भी बेच दिया. उसका भी पैसा उन्होंने अपने पास रख लिया था.

मेरी पत्नी रश्मि अकेली रहती थी. गर्भवती थी. उसकी डिलीवरी होने वाली थी. इसलिए उसको यहां घर पर छोड़ रखा था. उसको मायके जाने के लिए मैंने कह रखा था. उसको जांच और दवाई के लिए जाने के लिए कहता था. इसके बावजूद भी मेरे भाई और भाभी उसे परेशान कर रहे थे. उसकी मृत्यु में उन सभी का हाथ हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि थाना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत एक महिला के आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. इसमें पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. परिवार वाले जो भी इसमें तहरीर देंगे उस हिसाब से कार्रवाई कराई जाएगी. प्रथम दृष्टया महिला गर्भवती थी. इसका पोस्टमार्टम होगा.

इटावा: गर्भवती महिला का शव फंदे से लटका मिला, पति ने बड़े भाई और भाभी पर लगाए गंभीर आरोप
इटावा: राजमिस्त्री की मौत, परिजनों ने कहा- दबंगों ने बंधक बनाकर पीटा, घर के बाहर फेंक गए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in