देवरिया: प्रिंसिपल कॉलेज की लड़कियों से करता था छेड़खानी? अब शिक्षा मंत्री ने लिया ये एक्शन

देवरिया: प्रिंसिपल कॉलेज की लड़कियों से करता था छेड़खानी? अब शिक्षा मंत्री ने लिया ये एक्शन
मामले में आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक महिला डिग्री कॉलेज के प्रभारी प्रिंसिपल का अपने आवास पर लड़कियों को ले जाने के बाद उनसे कथित तौर पर छेड़खानी करने का मामला सामने आया है. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि केस दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल को पद से हटा दिया गया है.

आरोप है कि प्रभारी प्रिंसिपल कॉलेज की लड़कियों को अपने सरकारी आवास पर ले जाकर उनके साथ छेड़खानी करता था. वहीं देवरिया दौरे पर पहुंचीं यूपी की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी के सामने जब यह मामला आया तो उन्होंने चार सदस्यीय टीम गठित कर जांच करने के निर्देश दे दिए हैं.

दरअसल, प्रभारी प्रिंसिपल राजेश भारती पर आरोप है कि वह कॉलेज की लड़कियों को अपने बातों में फंसाकर अपने सरकारी आवास पर बुलाता था और फिर उनके साथ छेड़खानी करता था. एक लड़की का आरोपी प्रिंसिपल की गाड़ी में कथित तौर पर बैठने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि लड़की आरोपी के घर से निकलकर कार में बैठती है. इस मामले में पड़ोसियों ने भी शिकायत की थी. मामला सामने आने के बाद तुरंत भारती को प्रिंसिपल के पद से हटा कर जांच समिति गठित कर दी गई है.

गौरतलब है कि मामला जब क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉक्टर अश्वनी कुमार मिश्रा के संज्ञान में आया तो वे कॉलेज पहुंचे और उन्होंने कॉलेज के कर्मियों और अन्य पदाधिकारियों से इसकी जानकारी ली.

देवरिया दौरे पर पहुंचीं यूपी की माध्यमिक शिक्षा राजमंत्री गुलाब देवी ने कहा, "महिला डिग्री कॉलेज छेड़छाड़ मामले में 4 लोगों की जांच समिति बनाई गई है. जिसमें विकलांग कल्याण अधिकारी, मजिस्ट्रेट, सीओ शामिल हैं."

वहीं इस पूरे मामले पर सीओ सिटी श्रेयस त्रिपाठी ने यूपी तक को बताया, "आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ आईपीसी की धारा 354,166 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है."

संबंधित खबरें

No stories found.