भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के फरार बेटे विष्णु पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित

पूर्व विधायक विजय मिश्रा का बेटा विष्णु मिश्रा
पूर्व विधायक विजय मिश्रा का बेटा विष्णु मिश्राफोटो: महेश जायसवाल, यूपी तक

यूपी के भदोही जिले के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक विजय मिश्रा (Vijay Mishra) के फरार चल रहे बेटे विष्णु मिश्रा (Vishnu Mishra) पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने और युवती से रेप के मामले में विष्णु मिश्रा अपने पिता विजय मिश्रा के साथ आरोपी है और लगभग दो वर्ष से फरार चल रहा है. वहीं विजय मिश्रा जेल में बंद है.

भदोही के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि विष्णु मिश्रा पर गैंगरेप और धोखाधड़ी जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं और उस पर पहले से घोषित 25 हजार रुपये की इनामी राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया है.

धोखाधड़ी कर रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने और युवती से रेप करने का मामला विजय मिश्रा और उसके कारोबारी बेटे विष्णु मिश्रा पर दर्ज है. अगस्त 2020 में पुलिस ने विजय मिश्रा को विधायक रहते मध्य प्रदेश के मालवा से गिरफ्तार कर जेल भेजा था. उसी समय से उसका बेटा विष्णु फरार चल रहा है.

विष्णु को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने जगह-जगह दबिश दी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. विष्णु पर पुलिस ने पहले 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था, जिसे हाल ही में बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया गया था. एक बार फिर इनाम की राशि बढ़ाते हुए एडीजी जोन वाराणसी ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.

विष्णु मिश्रा के खिलाफ पहले ही लुक आउट नोटिस जारी किया है और उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई भी हुई है.

गौरतलब है कि विजय मिश्रा के रिश्तेदार कृष्ण मोहन ने पूर्व विधायक, उसके बेटे और पत्नी पर फर्म और मकान हड़पने का मामला गोपीगंज थाने में दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस ने विजय मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

इसी बीच वाराणसी की एक गायिका ने विजय मिश्रा, उसके बेटे और एक अन्य पर रेप का मामला दर्ज कराया था. गायिका का आरोप है कि 2014 में लोकसभा चुनाव का प्रचार करने के लिए उसे बुलाया गया था और उसके साथ पहले विजय मिश्रा ने, बाद में उसके बेटे विष्णु और एक अन्य ने उसका रेप किया.

ये भी पढ़ें-

पूर्व विधायक विजय मिश्रा का बेटा विष्णु मिश्रा
'रेप पीड़िता' को धमकाने के आरोप में बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का भतीजा गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in