बलरामपुर: गुस्से में युवक पर पिस्तौल तानने वाले दारोगा की चौंकाने वाली सच्चाई आई समाने

बलरामपुर: गुस्से में युवक पर पिस्तौल तानने वाले दारोगा की चौंकाने वाली सच्चाई आई समाने
फोटो कोलाज: यूपी तक

यूपी के बलरामपुर में पुलिस जनता की सुरक्षा भी एयरगन से करती है. ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा, लेकिन ये बात सच है. इसका खुलासा भी पुलिस की जांच में हुआ है. बलरामुपर में एक वीडियो वायरल हुआ था जहां दारोगा ने युवक पर पिस्तौल तान कर मारने की धमकी दी थी. इस घटना के संज्ञान में आने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने दारोगा को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए थे. जांच में पाया गया कि दारोगा के पास सर्विस पिस्टल न होकर पिस्टल जैसी दिखने वाली एयरगन थी.

अहम बिंदु

बता दें कि जिले के ललिया थाने में तैनात दारोगा अरुण गौतम बाइक से पीपल तिराहे से गुजर रहे थे. इसी दौरान दारोगा की बाइक मोहित कुमार दीक्षित नाम के युवक से टकरा गई. जिसमें दारोगा को चोटें भी आईं. गुस्साए दारोगा ने युवक की बुरी तरह पिटाई कर दी और उस पर सर्विस पिस्टल भी तान दी. युवक ने दारोगा को इलाज के पैसे भी दिये. जिसके बाद मामला शांत हुआ.

दारोगा का सर्विस पिस्टल युवक पर तानने का वीडियो वायरल होने के बाद बलरामपुर पुलिस के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में दारोगा अरुण कुमार गौतम को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए.

अहम बिंदु

दारोगा के खिलाफ जब जांच की गयी तो पता चला कि उसने सर्विस पिस्टल की जगह ग्लोक पिस्टल जैसी दिखने वाली उमरॉक्स कंपनी की ग्लोक लाईसेंस प्राप्त एयर सॉफ्ट गन ली थी. जांच में ये भी पाया गया कि इस कृत्य से पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है. पुलिस के आलाधिकारियों ने इसे गंभीर प्रकृति का आरोप मानते हुए दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

निलंबित दारोगा का ये कोई पहला मामला नही है. इस घटना से ठीक एक दिन पूर्व ही एमएलके पीजी कॉलेज में एक शिक्षक की गाड़ी से दरोगा अरुण कुमार गौतम की बाइक टकरा गई और वर्दी का रौब झाड़ते हुए शिक्षक से 4500 रुपये भी ले लिए. कॉलेज की सीसीटीवी में बाइक टकराने की घटना कैद हो गयी.

एएसपी नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि पिस्टल जैसी दिखने वाली लाइसेंसी एयरगन को मैंने भी पहली बार देखा है. इस बात की भी जांच कराई जा रही है कि निलंबित दारोगा ने सर्विस रिवाल्वर क्यों इशू न कराकर पिस्टल जैसी दिखने वाली एयरगन लेकर चलता था. निलंबित दारोगा को पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया गया है.

बलरामपुर: गुस्से में युवक पर पिस्तौल तानने वाले दारोगा की चौंकाने वाली सच्चाई आई समाने
वीडियो: बाइक टकराने पर दारोगा ने युवक की पहले की पिटाई, फिर तान दी सर्विस रिवॉल्वर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in