बदायूं: जलाभिषेक कर लौट रहे कांवड़ियों से मारपीट, दूसरे समुदाय के 11 लोग गिरफ्तार

घटना के बाद कांवड़ियों ने किया हंगामा.
घटना के बाद कांवड़ियों ने किया हंगामा. तस्वीर: अंकुर चतुर्वेदी, यूपी तक

बदायूं जिले के एक गांव में सोमवार को जलाभिषेक कर वापस आ रहे कांवड़ियों के साथ एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया है. इसमें करीब 10 कांवड़ियों के घायल होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि कांवड़ियों के जत्थे में महिलाएं और पुरूष दोनों थे. घटना के विरोध में कांवड़ियों ने प्रदर्शन और हंगामा किया. मामले में पुलिस ने वर्तमान व पूर्व प्रधान समेत ग्राम दूगो निवासी एक विशेष समुदाय के 11आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

अहम बिंदु

पुलिस के अनुसार वजीरगंज थाना इलाके में बहरा लाडपुर गांव से कांवड़ियों का जत्था बरेली के शिवालय में जलाभिषेक करके अपने गांव वापस आ रहा था. रास्‍ते में दूंगोपुर गांव पहुंचने पर एक समुदाय विशेष के लोग सामने आ गये और डीजे बजाने का विरोध करने लगे.

बहस के बाद उन लोगों ने कांवड़ियों के साथ कथित तौर पर मारपीट शुरू कर दी, जिसमें कई कांवड़िये घायल हो गये. बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना वजीरगंज पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत कर पूर्व प्रधान बाबू खां पुत्र रजी एवं वर्तमान प्रधान रिहान पुत्र असलम निवासीगण ग्राम दूगो समेत कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

जिलाधिकारी ने बताया कि कांवड़ियों के साथ दूंगोपुर में मारपीट की घटना हुई. इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है. उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी, पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं.

(इनपुट- भाषा)

घटना के बाद कांवड़ियों ने किया हंगामा.
'हर-हर महादेव, भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए मुस्लिमों ने की कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in