आगरा का पुलिसकर्मी हुआ हनीट्रैप का शिकार! पीड़ित ने बताया बदमाशों ने उसे कैसे-कैसे ठगा

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

फोटो: के. आसिफ/ मेल टुडे

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक और पुलिसकर्मी हनी ट्रैपिंग का शिकार हो गया है. अश्लील वीडियो कॉल आने के बाद शातिरों ने पुलिसकर्मी को ब्लैकमेल किया और उससे 1 लाख 10 हजार रुपये की ठगी कर ली. वहीं, अब परेशान पुलिसकर्मी ने थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमे की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस लाइन के मुख्य आरक्षी हरिराम शर्मा ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि एक महीने पहले उनके पास वीडियो कॉल आया था. वीडियो कॉल पर अश्लील तस्वीर थी. उन्होंने वीडियो कॉल डिस्कनेक्ट कर दी. इसके बाद हरिराम शर्मा के पास एक नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने कहा कि वह उनकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा, बदले में 10 हजार रुपये की मांग की गई. फोन कॉल आने के बाद हरिराम शर्मा डर गए, उन्होंने बताए गए खाते में 10 हजार रुपये जमा कर दिए.

हरिराम शर्मा ने बताया कि दूसरे दिन दूसरा कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद को दिल्ली पुलिस में आईपीएस बताया. उसने कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम भेजी जा रही है. अगर कार्रवाई से बचना चाहते हो तो 25000 रुपये तुरंत जमा कर दो. इस बार भी हरिराम शर्मा ने इज्जत बचाने के लिए 25000 रुपये जमा कर दिए. इसके बाद भी ब्लैकमेलिंग का सिलसिला जारी रहा.

हरिराम शर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले दोबारा फर्जी आईपीएस का फोन आया. फर्जी आईपीएस ने बताया कि लड़की ने सुसाइड कर ली है. लड़की ने 3 लोगों का नाम लिया है, उसमें तुम्हारा नाम भी है. तीन में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हरिराम शर्मा की गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गई है. फोन करने वाले ने कहा कि अगर गिरफ्तारी से बचना चाहते हो, तो तुरंत 50 हजार रुपये भेज दो. फर्जी आईपीएस की बात सुनकर हरिराम शर्मा फिर डर गए. उन्होंने रुपए भेज दिए.

इसके बाद भी ब्लैकमेलिंग का सिलसिला खत्म नहीं हुआ, तो परेशान होकर हरिराम शर्मा ने उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत की. हरिराम शर्मा की शिकायत पर शाहगंज थाना पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 506 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

<div class="paragraphs"><p>सांकेतिक तस्वीर.</p></div>
यूपी: आगरा-मेरठ-कानपुर समेत इन 7 शहरों में शुरू हुई 5जी प्लस सेवाएं, जानें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in