गौतम बुद्ध नगर: पिछले 24 घंटे में 100 से अधिक लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव

गौतम बुद्ध नगर: पिछले 24 घंटे में 100 से अधिक लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव
सांकेतिक तस्वीर(फोटो: मनीष अग्निहोत्री/इंडिया टुडे)

यूपी समेत देशभर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. इसी क्रम में गौतम बुद्ध नगर में एक बार फिर 24 घंटे के भीतर ही 100 से अधिक लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पिछले 24 घंटे में नोएडा में कोरोना के 103 नए संक्रमित मिले हैं.

अहम बिंदु

इनमें 18 स्कूली छात्र भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान 47 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात देने में भी कामयाबी हासिल की है. गौतम बुद्ध नगर में अबतक 99 हजार 257 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. इनमें से 98300 मरीज इस घातक संक्रमण से उबर भी चुके हैं.

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से अबतक 490 मरीजों की मौत हो चुकी है. फिलहाल यहां के अस्पतालों में 467 मरीजों का इलाज जारी है. आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने एक बार फिर कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस में बदलाव किया है.

इसके तहत एनसीआर के जनपदों, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत संग लखनऊ जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट करने का आदेश जारी किया गया है. साथी ही टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

संबंधित खबरें

No stories found.