यूपी के 3 और शहरों में लागू हुई पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली, योगी सरकार ने लगाई मुहर

यूपी के 3 और शहरों में लागू हुई पुलिस कमिश्नरेट 
प्रणाली, योगी सरकार ने लगाई मुहर
फोटो: यूपी तक

Uttar Pradesh News: प्रदेश की योगी सरकार अब प्रयागराज, आगरा और गाजियाबाद में भी पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने जा रही. आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगी. 13 जनवरी 2020 को यूपी में सबसे पहले लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हुई थी. कैबिनेट बैठक में कुल डेढ़ दर्जन प्रस्ताव पास हुए हैं.

अहम बिंदु

बता दें कि यूपी के चार जिलों- लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और नोएडा में पहले से ही पुलिस कमिश्नरेट की व्यवस्था लागू है. अब 7 जिलों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी.

उत्तर प्रदेश में तीन और शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू होने के बाद और कैबिनेट से प्रस्ताव मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आजतक से कहा कि प्रयागराज आगरा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर प्रणाली का हिस्सा बनाने के लिए कैबिनेट में हिस्सा बनाने का निर्णय लिया गया है. मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं. अब अपराधियों के लिए खौफ का समय आ गया है और आम जनता के लिए सुरक्षा कानून व्यवस्था में सुधार का वक्त आ गया है. इन तीनों शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हुआ है और इसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब सीनियर अफसर जिले का संचालन करते हैं तो निश्चित तौर से उसका असर होता है. जहां जहां पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई वहां पर कानून व्यवस्था जबरदस्त सुधार हुआ है.

उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो पाई है. जो पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हुई है उसके बहुत अच्छे परिणाम आए हैं और हम कोशिश करेंगे कि बेहतर कानून व्यवस्था जनता को दे पाए.

यूपी के 3 और शहरों में लागू हुई पुलिस कमिश्नरेट 
प्रणाली, योगी सरकार ने लगाई मुहर
डिप्टी CM केशव मौर्य ने किया अखिलेश पर तंज, बोले- खौफ में गली-गली घूम रहा सैफई परिवार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in