अतरौली में कल्याण सिंह की तेरहवीं आज, कौन-कौन होगा शामिल, क्या हैं तैयारियां?

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तेरहवीं का आयोजन आज यानी एक सितंबर को हो रहा है. यह आयोजन अतरौली के केएमवी इंटर…
social share
google news

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तेरहवीं का आयोजन आज यानी एक सितंबर को हो रहा है. यह आयोजन अतरौली के केएमवी इंटर कॉलेज में हो रहा है. 80 हजार से लेकर 1 लाख लोग इस आयोजन में प्रसाद ग्रहण करेंगे.

तेरहवीं के इस आयोजन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का आना तय हो चुका है. यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्री भी इस त्रियोदशी संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं.

इसके अलावा कुछ केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी इस आयोजन में शामिल हो सकते हैं.

तेरहवीं के आयोजन के लिए 1400 से ज्यादा कारीगर प्रसाद तैयार करने के लिए बुलाए गए, जिसमें राजस्थानी लड्डू और दूसरे कई व्यंजन शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यह आयोजन एक सितंबर को सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक चलाने की योजना है. भोजन की व्यवस्था 3 पांडालों में रहेगी, इनमें वीवीआईपी ,वीआईपी और जनरल टेंट शामिल होंगे. भोजन स्टील के बर्तनों में होगा. मौसम को देखते हुए वॉटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है.

ADVERTISEMENT

यह होगा मैन्यू

पूड़ी सादा और मिस्सी, बेढ़ई खस्ता, आलू लटपटे, काशीफल खट्टा और मीठा, चना मसाला, मटर पुलाव, रायता बूंदी और राजस्थानी मोटी बूंदी लड्डू

वीवीआईपी के लिए यह होगा मैन्यू

पूड़ी सादा और मिस्सी, बेढ़ई खस्ता, आलू लटपटे, काशीफल खट्टा और मीठा, मटर पनीर, चना मसाला, मटर पुलाव, रायता बूंदी, रायता मीठा, लड्डू मोटी बूंदी राजस्थानी, गुलाब जामुन.

सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए

कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा इंतजामों को पांच जोन और 12 सेक्टरों में बांटा गया है. जोन स्तर की सुरक्षा का जिम्मा एडिशनल पुलिस अधिकारी और सेक्टर की सुरक्षा का जिम्मा डीएसपी रैंक के अधिकारी के सुपुर्द किया गया है. केएमवी इंटर कॉलेज के पास 2 हेलीपैड भी बनकर तैयार हो चुके हैं.

(अलीगढ़ से अकरम खान के इनपुट्स के साथ)

कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में सतीश चंद्र मिश्रा भी पहुंचे, देखिए किसने क्या कहा?

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT