ऐसे लोग इलाज करेंगे यूपी के अस्पतालों में?

ADVERTISEMENT

इन तस्वीरों को देख कर पेरिस के कब्र में लेटे पीएर फौचर्ड की आत्मा बाप बाप चिल्ला उठी होगी…. बताइए बेफिजूल में लोग फौचर्ड को…
social share
google news

इन तस्वीरों को देख कर पेरिस के कब्र में लेटे पीएर फौचर्ड की आत्मा बाप बाप चिल्ला उठी होगी…. बताइए बेफिजूल में लोग फौचर्ड को “father of modern dentistry” कहते हैं… अरे अगर असली ‘grand father of modern dentistry’ देखना है तो आ जाइए गोंडा जिला अस्पताल, कसम से साहब को देख कर मजा नहीं आ गया तो कहना…. नसीब देखिये साहब की…. सामने सरकारी कूलर, हाथ में सिगरेट, गुलाबी आँखें और लड़खड़ाती जुबान…. कितनों के किस्मत में ऐसा सुकून लिखा होता है?

लेकिन कहते हैं कि काठ की हंडी कब तक आग झेलेगी…. साहब के साथ भी यही हुआ… किस्मत फूटी थी कि एक महिला दांत दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुँच गई। साहब को कई बार कहा कि इलाज कर दीजिए, लेकिन साहब तो ‘अंग्रेजी’बोलने के मूड में थे…. कभी इधर लहरा रहे थे तो कभी उधर। सिगरेट का कश तो 1856 की स्टीम इंजन की तरह धूक रहे थे।

मरीज के परिजनों ने जब साहब से इलाज करने को कहा तो विनम्रता से जवाब मिला ‘सिगरेट तो पिने दो’ इस मासूमियत को देख कर कोई भी साहब का कायल हो जाए…और वही हुआ, वहां बैठे एक शख्स ने इनकी वीडियो बना ली और वायरल कर दिया…. वीडियो वायरल होते ही मानों अस्पताल में हड़कंप मच गया। विभाग की किरकिरी होता देख आनन-फानन में शराबी कर्मचारी को निलंबित कर जांच बैठा दी गई है।

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT