वायरल ऑडियो की वजह से क्यों चर्चा में हैं राकेश टिकैत? पूरा मामला जानिए

ADVERTISEMENT

मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को हुई ‘किसान महापंचायत’ के बाद सोशल मीडिया पर ‘हेडलाइन उत्तर प्रदेश’ नाम के एक चैनल ने एक ऑडियो पोस्ट किया,…
social share
google news

मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को हुई ‘किसान महापंचायत’ के बाद सोशल मीडिया पर ‘हेडलाइन उत्तर प्रदेश’ नाम के एक चैनल ने एक ऑडियो पोस्ट किया, जिसे किसान नेता राकेश टिकैत और अलीगढ़ के एक शख्स के बीच बातचीत का बताया जा रहा है. हालांकि यूपी तक इस बात की पुष्टि नहीं करता. मगर इस ऑडियो से जुड़े मामले को जान लीजिए क्योंकि यह काफी चर्चा में है.

ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि एक शख्स कथित तौर पर राकेश टिकैत से कहता है, ”आप किसान आंदोलन को बर्बाद करने पर क्यों तुले हुए हैं. बड़ी मुश्किल से सजा के लाते हैं, कल आपने अल्लाहु अकबर कह के सब मामला बिगाड़ दिया. आखिर क्या जरूरत थी ये कहने की. जय श्री राम कह देते अल्लाहु अकबर कहने की क्या जरूरत थी.” ऑडियो में फिर गरमागरम बहस होती है और कथित तौर पर राकेश टिकैत फोन रख देते हैं.

स्मृति ईरानी से जुड़ा वीडियो क्यों हुआ वायरल?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चार सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची थीं. इस दौरान ईरानी लस्सी पीने के लिए शहर की एक मशहूर दुकान पर पहुंचीं. इसी दुकान से जुड़े वाकये का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें स्मृति दुकानदार से यह पूछती दिख रही हैं, “क्या गांधी परिवार से कोई आपकी दुकान पर लस्सी पीने आया था”. वीडियो में सुनाई दे रहा है कि स्मृति के सवाल पर दुकानदार ने जवाब दिया, “हां, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों आए हैं”. लस्सी वाले अंकल के इस जवाब पर लोग जमकर चुटकी ले रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले पर OTT फिल्म के डायरेक्टर अविनाश दास ने भी चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है, “भईया, क्या गांधी परिवार से कोई गन्ने का जूस पीने आया था? हां, राहुल गांधी आए थे. दस रुपये एक्स्ट्रा दे गए थे कि एक दिन मेरे नाम की माला जपती एक गरीब औरत आएगी, उसे जूस पिला देना…”

ADVERTISEMENT

काजल निषाद नाम की एक ट्विटर यूजर ने कहा कि जो जवाब स्मृति ईरानी को मिला, उसका उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था. वह एक वीडियो शेयर करते हुए लिखती हैं,”ओय होय शरमा गई का ??”

आज क्या है वायरल के इस एपिसोड में कुछ और भी दिलचस्प वाकये हैं. उनके बारे में जानने के लिए सबसे ऊपर दिए गए यूपी तक के वीडियो को देखिए.

क्या आपको भी वॉट्सऐप पर मिला राकेश टिकैत का अल्लाहु-अकबर वाला वीडियो? पूरा सच यहां जानिए

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT