यूपी के आसमान में दिखने वाली आकृति एलियन UFO थी या कुछ और? जानिए 'FACT'

यूपी के आसमान में दिखने वाली आकृति एलियन UFO थी या कुछ और? जानिए 'FACT'
फोटो: यूपी तक

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सीतापुर, रायबरेली और लखीमपुर खीरी जिलों में सोमवार देर शाम एक अद्भुत नजारा देखने को मिला. बता दें कि इन जिलों में आसमान में करीब 35 से 40 सितारों जैसी चमकदार दिखाई देने वाली आकृति एक लाइन में जाती हुई दिखाई दी. इस अनोखी घटना का लोगों ने घर की छतों पर चढ़कर वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब जमकर वायरल हो रहा है.

क्या है ये आकृति?

आपको बता दें कि कल देर शाम आसमान में तारों से झिलमिलाहट लिए ट्रेन जैसी शक्ल में दिखे एक दृश्य को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म है. ऐसा दृश्य क्योंकि इससे पहले सामान्यतः कभी देखा नहीं गया, इसलिए लोग इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं.
अहम बिंदु

घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कोई इसे एलियन यूएफओ, तो कोई आकाशगंगा में विचरण करने वाले उल्का पिंडों के रूप में कहते हुए अपनी बात रख रहा है. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि यह दुनिया के सबसे अमीर शख्स ​​​​​​एलन मस्क की स्पेसएक्स स्टारलिंक सेटेलाइट का असर था.

क्‍या है स्‍टारलिंक सेटेलाइट?

आपको बता दें कि स्टारलिंक एक सेटेलाइट-आधारित वैश्विक इंटरनेट प्रणाली है. जिसे स्पेसएक्स वर्षों से दुनिया के कम पहुंचे वाले क्षेत्रों में इंटरनेट उपलब्ध कराने के लिए बना रहा है.

फिलहाल यह ट्रेन की शक्ल में देखने वाले तारों जैसा समूह क्या है, इसे लेकर कोई स्पष्ट बात तो सामने नहीं आ पाई है. मगर यह वीडियो सोशल मीडिया काफी शेयर किया जा रहा है.

(लखनऊ से आशीष श्रीवास्तव, लखीमपुर खीरी से अभिषेक वर्मा और सीतापुर से अरविंद मोहन मिश्रा के इनपुट्स के साथ.)

यूपी के आसमान में दिखने वाली आकृति एलियन UFO थी या कुछ और? जानिए 'FACT'
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क, उनकी मां और नाना-नानी का ताजमहल कनेक्शन, रोचक है कहानी!

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in