UPTET की परीक्षा रद्द: निराश अभ्यर्थियों ने बयां की अपनी परेशानी

UPTET की परीक्षा रद्द: निराश अभ्यर्थियों ने बयां की अपनी परेशानी
फोटो: कुमार कुणाल

पेपर 'लीक' होने के चलते रविवार, 28 नवंबर को रद्द की गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) को लेकर गाजियाबाद में यूपी तक ने अभ्यर्थियों से बातचीत की है. जिले के सनातन धर्म इंटर कॉलेज और शंभू दयाल डिग्री कॉलेज स्थित सेंटर पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना है कि पेपर 'लीक' होने के कारण उन्हें निराशा हाथ लगी है.

फोटो: कुमार कुणाल

गाजियाबाद के शंभू दयाल डिग्री कॉलेज स्थित सेंटर पर पहुंचे रवि प्रकाश शुक्ला नामक अभ्यर्थी ने बताया,

"मैं दिल्ली से आया हूं. प्राइमरी का एग्जाम देने जैसे ही हम अंदर बैठे, आधा-एक घंटा भी नहीं हुआ था कि ये लोग पेपर छीनने लगे, बोले कि पेपर आउट हो गया है. इसे मैं सरकार की लापरवाही करार दूंगा, सरकार स्ट्रिक्ट प्रबंधन नहीं करती है. लोग रात-दिन मेहनत करते हैं और एग्जाम देने आते हैं तो पता चलता है कि परीक्षा कैंसल हो गई है."

रवि प्रकाश शुक्ला, अभियर्थी.

फोटो: कुमार कुणाल

प्रियांशी वत्स नामक अभ्यर्थी ने कहा, "हम लोग यहां एसडी इंटर कॉलेज गाजियाबाद में हैं. आज UPTET का पेपर था, पता चला है कि वह लीक हो गया है. बहुत लोग दूर-दूर से आए हैं, सभी सफर कर रहे हैं. ये इन्फॉर्मेशन नहीं है कि पेपर कहां से लीक हुआ है."

फोटो: कुमार कुणाल

वहीं, अनुभिति भसीन ने बताया, "परेशानी इतनी हो रही है कि सबसे पहले हम डॉक्युमेंट्स लेकर आए. सुबह हम सेंटर पर पहुंचे उसके बाद हमने 20 मिनट भी पेपर नहीं दिया और पेपर कैंसल होने का नोटिस आ गया. अभी एक तो नौकरियां निकल ही नहीं रही हैं, उसके बावजूद भी कभी नौकरियां निकलती हैं तो ये सब चीजें हो जाती हैं."

मामले में धारा स्कूल के प्रिंसिपल राजिंदर सिंह ने बताया, "हमारे यहां (सेंटर) पर 480 छात्र थे. प्रशासन की तरफ से सूचना मिली कि कुछ कारणों से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. दोनों मीटिंग्स की परीक्षा को निरस्त किया गया है. बताया गया कि अगली डेट बाद में घोषित की जाएगी, अभी कोई निश्चित नहीं है."

UPTET की परीक्षा रद्द: निराश अभ्यर्थियों ने बयां की अपनी परेशानी
UPTET की परीक्षा रद्द होना बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़: अखिलेश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in