PM मोदी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर से गांधी जयंती तक UP बीजेपी 'सेवा पखवाड़ा' मनाएगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(फोटो: चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे)

17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Birthday) का जन्मदिन खास बनाने की तैयारी में यूपी बीजेपी जुटी है. पीएम मोदी के जन्मदिन से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक यूपी बीजेपी 'सेवा पखवाड़ा' मनाएगी. यूपी बीजेपी ने कार्यक्रमों की शृंखला जारी की है. हर दिन होने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों में सभी केंद्रीय मंत्री, योगी सरकार के मंत्री और विधायक शामिल होंगे. इसको लेकर पार्टी ने पूरी तैयारी की है.

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला और अनूप गुप्ता ने इस मौके पर होने वाले कार्यक्रमों की घोषणा की. मिशन 2024 और नगर निकाय चुनाव से पहले बीजेपी इस संपर्क अभियान के जरिए पीएम मोदी के जन्मदिन से गांधी जयंती तक घर-घर पहुंचने का अभियान तय करेगी. 17 सितंबर को पार्टी ब्लॉक स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी. इसमें पार्टी की मुख्य इकाई और युवा मोर्चा शामिल रहेगा.

रक्तदान शिविर में सांसद, विधायक भी जाएंगे और रक्तदान करेंगे. 28 हजार 200 से ज्यादा लोग रक्तदान करेंगे. 18 सितंबर को प्रदेश के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (CHC) पर मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

24 सितंबर को कृत्रिम अंग उपकरण उपलब्ध कराने का कार्यक्रम होगा. इसमें सामाजिक सहभागिता करने के लिए शहर के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा, जो लोग कृत्रिम अंग नहीं खरीद पाते उनके लिए ये उपलब्ध कराया जाएगा.

30 सितंबर को टीबी मुक्त राष्ट्र कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. पीएम मोदी ने टीबी मुक्त राष्ट्र का आह्वान किया है. इसकी खास बात ये है कि इसमें सांसद और विधायक टीबी मरीजों को गोद लेंगे. इसके अलावा भी पार्टी कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगी.

17 से 19 सितंबर तक पीएम मोदी के जन्मदिन पर सभी जिलों में ‘नमो प्रदर्शनी’ लगेगी. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सीएम योगी रहेंगे. केशव मौर्य उन्नाव में नमो प्रदर्शनी में और बृजेश पाठक लखनऊ नगर निगम की प्रदर्शनी में रहेंगे. 20 सितंबर को स्वच्छता अभियान-वार्ड लेवल पर होगा. इस अभियान में सभी नेता हाथ में झाड़ू लेकर स्वच्छता अभियान में शामिल होंगे.

21 सितंबर को अमृत सरोवरों में बीजेपी कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान चलाएंगे और श्रमदान करेंगे. 23 सितंबर को आत्मनिर्भर भारत के मंत्र के लिए एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत उत्पादों की प्रदर्शनी होगी. बीजेपी कार्यकर्ता और नेता लोकल प्रोडक्ट को खरीदेंगे और सोशल मीडिया पर बताएंगे कि उन्होंने क्या खरीदा है.

25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तर पर पर मन की बात सुनेंगे. 26 सितंबर को ‘अभिनव प्रयोग’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. अपना देश अपनी माटी-हर जिले में यूपी से बाहर के किसी दूसरे राज्य के लोगों को आमंत्रित करेंगे और उन राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

27 सितंबर को बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी को शुभकमाना संदेश लिखेंगे. हर कार्यकर्ता खुद तो संदेश लिखेगा ही साथ ही लोगों को संदेश लिखने के लिए भी कहेगा.

कार्यकर्ता लाभार्थी वर्ग से पीएम के लिए शुभकामना लेंगे. लाभार्थियों की तस्वीरें और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित करेंगे. 2 अक्टूबर को खादी को प्रोत्साहित करने के लिए खादी वस्त्रों की खरीदारी कार्यकर्ता और नेता करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़ा मनाएगी यूपी बीजेपी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in