यूपी में उमस भरी गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, अगले 3 दिन तक इन इलाकों में खूब होगी बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News: देश के कई राज्यों में इन दिनों बारिश आफत की तरह बरस रही है. पहाड़ों पर भारी बारिश होने की वजह से नदियां उफान पर हैं, जिससे राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. हालात ऐसे हैं कि स्कूलों को बंद करना पड़ा है. कई इलाकों में जलभराव हो गया है. वहीं बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है. जानिए आपके शहर का मौसम का ताजा अपडेट.

मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

IMD के मुताबिक, अगले 3 दिनों के लिए पश्चिम से लेकर पूर्वांचल और बुंदेलखंड तक भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार अभी कम से कम तीन दिनों तक बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं है. साथ ही मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

 शनिवार को इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, औरैया, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी और इसके आसपास के इलाकों में बारिश और वज्रपात की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग की तरफ से मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद एवं आसपास इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. साथ इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रविवार को ऐसा रहेगा हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार यानी 30 जुलाई को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, अलीगढ़, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत एवं आसपास इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है. जालौन एवं आसपास के इलाकों में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बागरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास इलाकों में भी भारी वर्षा का पूर्वानुमान है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT