अमरोहा में यूपी पुलिस परीक्षा के बाद कोचिंग संचालक ललित पाठक को क्यों किया गया अरेस्ट? 

बीएस आर्य

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Constable Bharti 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर अफवाह फैलानों वालों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. दरअसल, 17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर यह दावा लगातार किया जा रहा है कि इस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था. पेपर लीक हुआ था या नहीं इसकी जांच का आदेश दे दिया गया है. मगर इस बीच पेपर लीक होने का दावा करने वाले अमरोहा के ललित पाठक नामक कोचिंग संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि कोचिंग संचालक ललित पेपर लीक होने की अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा था.

पाठक ने हाईवे पर किया था प्रदर्शन 

 

गौरतलब है कि दर्जनों लड़कों के साथ कोचिंग संचालक ललित पाठक ने हाईवे पर प्रदर्शन किया था. इसके बाद पुलिस ने पाठक समेत 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. बाद में गजरौला पुलिस ने प्रश्न पत्र लीक न होने का सबूत मिलने पर पाठक को अरेस्ट कर लिया.    

 

 

भर्ती बोर्ड ने लिया ये बड़ा निर्णय

आपको बता दें कि यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से कराए जाने की मांग की जा रही है. इस बीच पेपर लीक होने के दावों को लेकर यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने बड़ा ऐक्शन ले लिया है. सोशल मीडिया पर पेपर लीक की खबरों की जांच के लिए भर्ती बोर्ड ने इंटरनल जांच कमेटी बैठा दी है. भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने यूपी Tak से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर जो समस्याएं साझा की हैं, उनकी जांच के लिए बोर्ड ने इंटरनल कमेटी गठित की है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि पुलिस भर्ती से जोड़कर सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल कर दावे किए गए हैं कि परीक्षा से पहले ही ये लीक हुए हैं. वैसे अबतक प्रशासन या सरकार के स्तर पर ऐसी किसी लीक की आशंका को खारिज ही किया गया है और दावा किया गया है कि सबकुछ कुशलतापूर्वक संपन्न किया गया है. अब सोशल मीडिया पर जो क्वेश्चन पेपर वायरल हैं, उनकी भी जांच कराई जाएगी. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT