अखिलेश ने इस एक ट्वीट में बता दिया राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट? तीसरे कैंडिडेट पर ये बोले

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए होने वाला चुनाव रोचक मोड़ पर पहुंच गया है. समाजवादी पार्टी के कई विधायकों की तरफ से क्रॉस वोटिंग करने की खबर है. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक सपा की तरफ से विधायक अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय और पूजा पाल ने बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन किया है. मनोज पांडेय ने तो वोटिंग से पहले सपा के चीफ व्हिप पद से इस्तीफा भी दे दिया. तमाम विधायक अंतरात्मा की आवाज सुनने का दावा कर रहे हैं. अभी राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित नहीं हुए हैं, लेकिन अखिलेश यादव का एक ऐसा ट्वीट आया है, जिसके बाद परिणाम का अंदाज लगाना मुश्किल नहीं लग रहा. 

 यूपी में बदल गया खेल

आपको बता दें यूपी में राज्यसभा की 10 सीटें खाली हैं. सपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं. लालजी सुमन, जया बच्चन और पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने अंतिम समय में आठवें उम्मीदवार के रूप में संजय सेठ को उतारकर सपा के लिए मुश्किल खड़ी की. सपा कैंडिडेट को जीत के 37 वोटों के लिए 2 वोटों की जरूरत थी, वहीं बीजेपी को 8 वोटों की कमी थी. अब क्रॉस वोटिंग के बाद संजय सेठ का पलड़ा भारी बताया जा रहा है. 

अखिलेश ने कही ये बात

इस बीच अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, 'हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ है. अब सब कुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है.' इस ट्वीट से साफ दिख रहा है कि अखिलेश यादव क्रॉस वोटिंग के बाद परिणाम को लेकर कुछ खास सकारात्मक नजर नहीं आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वोटिंग से पहले ही हो गया साफ

हालांकि अखिलेश यादव ने वोटिंग से पहले यह भी साफ कहा था कि बागियों के खिलाफ उनकी पार्टी एक्शन लेगी. राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले सोमवार को अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई बैठक में सपा के आठ विधायक शामिल नहीं हुए थे. पार्टी के मुख्य सचेतक रहे मनोज पांडेय और सात अन्य विधायक- मुकेश वर्मा, महराजी प्रजापति, पूजा पाल, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, राकेश प्रताप सिंह और अभय सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए. इसके बाद से ही कयासबाजियां थीं कि सपा के खेमे में क्रॉस वोटिंग देखने को मिल सकती है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT