CM योगी के सामने खड़े हुए राजा भैया और राम मंदिर में एक खास मूर्ति की डिमांड कर दी

रजत कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : अयोध्या के राम मंदिर में राम लला विराजमान हो चुके हैं. 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम हुआ था. वहीं उत्तर प्रदेश में विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अयोध्या राम मंदिर को लेकर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया, जिसका सभी सदस्यों स्वागत किया. बजट सत्र के दौरान संबोधित करते हुए जनसत्ता पार्टी लोकतांत्रिक के प्रमुख राजा भैया ने राम मंदिर में गोस्वामी तुलसी दास की मूर्ति लगाने की मांग सीएम योगी के सामने रखी. 

राजा भैया ने कर दी ये बड़ी मांग

बजट सत्र के दौरान संबोधित करते हुए बुधवार को राजा भैया ने कहा कि, 'देश का कोई ऐसा गांव नहीं था जहां 22 जनवरी को भंडारा ना हुआ हो. राम मंदिर को लेकर जनता में गजब की खुशी देखी गई. मैं खुद ऐसे लोगों को जानता हूं जो राम मंदिर के बन ना जाने तक सर पर पगड़ी ना पनने की कसम खाई थी और अब जाकर उनका सपना पूरा हुआ.' राजा भैया ने सीएम योगी से गोस्वामी तुलसी दास की प्रतिमा लगाने की मांग की. उन्होंने आगे कहा कि, 'राम लली की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से तुलसी दास की मूर्ति बनवानी चाहिए और मंदिर परिसर में लगवानी चाहिए क्योंकि राम को हमसबने गोस्वामी तुलसी दास के रामचरित मानस के माध्यम से जाना है.'

सीएम योगी ने कही ये बात

दरअसल, राम मंदिर निर्माण को लेकर यूपी विधानसभा में सरकार की ओर से विधानसभा में बधाई प्रस्‍ताव पेश किया गया. वहीं सदन में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि 500 सालों के लंबे संघर्ष के बाद समाधान निकाला और रामलला विराजमान हुए, दुनिया की पहली घटना जब प्रभु को अपने अस्तित्व के लिए प्रमाण जुटाने पड़े. दीपोत्सव और उत्सव के जरिए सबने इस क्षण को मनाया। हमने वचन निभाया, मंदिर वहीं बनाया केवल बोलते नहीं करते भी है. मुख्यमंत्री योगी - हमने अपना वचन निभाया, और मंदिर वही बनाया ।हम सिर्फ बोलते नही है करते भी है । यह कार्य बहुत पहले हो जाना था, मंदिर का मामला न्यायालय में था , लेकिन सड़को को , घाटों को चौड़ा किया जा सकता था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT