मुरादाबाद में रईस के घर फहर रहा झंडा पाकिस्तानी था या धार्मिक? UP Tak को SSP ने ये बताया

आयुष अग्रवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Moradabad News: उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद एक बार फिर चर्चाओं में हैं. दरअसल आज सुबह मुरादाबाद पुलिस में उस समय हड़कंप मच गया, जब पुलिस को सूचना मिली कि एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहर रहा है. कुछ ही मिनटों में घर के ऊपर लहरा रहे पाकिस्तान झंडे के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. लोग पाकिस्तान झंडे को देखकर भड़क उठे और पुलिस से कार्रवाई की मांग करने लगे. 

बता दें कि मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने जाकर देखा तो पुलिस को भी घर पर लगा पाकिस्तानी झंडा दिखा. मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी झंडा घर से उतरवा लिया. अब इस मामले में एसएसपी मुरादाबाद हेमराज मीणा ने Up Tak से खास बात की है.

पहले जानते हैं कि आखिर ये मामला था क्या?

रईस के घर लगा था पाकिस्तानी झंडा 

दरअसल मुरादाबाद के भगतपुर क्षेत्र के बुड़ान गांव में रहने वाला रईस कपड़े का काम करता है. रईस और उसके बेटे सलमान ने अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा लगा रखा था. अब इसके पीछे क्या वजह थी, इसके बारे में अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. मगर पुलिस ने फौरन रईस और उसके बेटे सलमान को गिरफ्तार कर लिया है. 

देशद्रोह का केस हुआ दर्ज

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में रईस और उसके बेटे सलमान के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. पुलिस ने दोनों बाप-बेटे के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया है. अब पुलिस और जांच खुफियां एजेंसिया आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

UP Tak से एसएसपी ने ये बताया

इस पूरे मामले पर UP Tak ने मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि ये झंडा पाकिस्तानी झंडा है. ये कोई धार्मिक झंडा नहीं है. धार्मिक झंडा अलग होता है और ये एक पाकिस्तानी झंडा है. एसएसपी ने बताया कि ये झंडा रईस की बेटी ने ही घर पर सिला था.

एसएसपी हेमराज मीणा ने आगे बताया कि इस मामले में जब आरोपियों से पूछताछ की गई तो उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि ये पाकिस्तानी झंडा है. एसएसपी हेमराज मीणा के मुताबिक, इस मामले की जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को जेल भेज दिया गया है. इस मामले में आईपीसी की धारा-153 ए के तहत केस दर्ज किया गया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT