मथुरा में मांस-शराब बिक्री पर लगेगी पाबंदी, जन्माष्टमी पर CM योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में मांस-मदिरा की ब्रिकी पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है.

सीएम योगी ने कहा, “2017 में हमने जनता की मांग पर मथुरा और वृन्दावन नगर पालिकाओं को मिलाकर नगर निगम का गठन किया था. फिर नगर निगम के गठन के साथ यहां के 7 पवित्र स्थलों को तीर्थ स्थल घोषित किया. तीर्थ स्थल घोषित होने के बाद अब यहां सबकी इच्छा है कि इन सभी क्षेत्रों में किसी प्रकार का मांस-मदिरा का सेवन न हों. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि ऐसा ही होगा. इस संबंध में जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के निर्देश दिए जा चुके हैं.”

इससे प्रभावित होने वाले लोगों का व्यवस्थित पुर्नवास किया जाएगा. उन लोगों की व्यवस्थित रूप से काउंसलिंग की जानी चाहिए. अच्छा होगा कि जो लोग इस काम में लगे हैं उनके लिए दुग्धपालन के लिए छोटे-छोटे स्टॉल बना दिए जाएं. वे दूध बेचने का काम करेंगे तो हम फिर से द्वापर युग की उन क्षणों को स्मरण कर पाएंगे, जब यह धरती देश और दुनिया को एक नई दिशा देती थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम योगी ने आश्वस्त करते हुए कहा, “हमारा मकसद किसी को उजाड़ना नहीं है, व्यवस्थित पुर्नवास करना है और व्यवस्थित पुनर्वास के काम में इन पवित्र स्थलों को इस दिशा में आगे बढ़ाने की आवश्यकता है.”

उन्होंने निर्देश दिया कि ब्रज तीर्थ विकास परिषद यहां के जन प्रतिनिधियों के साथ मिलकर और स्थानीय प्रशासन को साथ लेकर विकास की अच्छी योजनाएं तैयार करे.

मथुरा-वृंदावन नगर निगम के मेयर मुकेश आर्य बंधु ने यूपी तक से बातचीत में बताया कि राज्य सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी होने के बाद शहर में शराब और मांस की ब्रिक्री पर प्रतिबंध लागू किया जाएगा.”

बता दें कि 27 अक्टूबर, 2017 को योगी सरकार ने मथुरा स्थित वृंदावन और बरसाना को तीर्थ स्थल घोषित किया था. वृंदावन और बरसाना को तीर्थ स्थल के रूप में पहचान मिलने के बाद यहां शराब और मांस की बिक्री पूरी तरह प्रतिबंधित है.

ADVERTISEMENT

मोदी सरकार ने कैंसिल किया विदेश दौरा और फिर अचानक बदली ‘किस्मत’, कहानी योगी आदित्यनाथ की

ADVERTISEMENT

follow whatsapp

ADVERTISEMENT