जिस जेल में बंद है मुख्तार अंसारी वहां DM दुर्गा शक्ति नागपाल पहुंचीं जांच करने, मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Banda News: उत्तर प्रदेश का बांदा जेल आए दिन सुर्खियों में बना रहता है, इसका कारण यहां माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का बन्द होना है. मुख्तार अंसारी के बंद होने के कारण बांदा जेल की सुरक्षा चाक चौबंद है और यहां चारों तरफ खाकी के साथ CCTV का सख्त पहरा रहता है. वहीं शुक्रवार को बांदा जेल का औचक निरीक्षण करने डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी अभिनंदन भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे.

बांद जेल अचानक पहुंचे डीएम और एसपी

जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम और एसपी जेल कैम्पस की बारीकी से जांच पड़ताल की. निरीक्षण के दौरीन मुख्तार सहित अन्य कैदियों के बैरकों की भी सघन तलाशी ली गयी. हालांकि डीएम-एसपी को वहां से कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है. एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ कैदियों के स्वास्थ्य और साफ सफाई को लेकर जेल प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.

मुख्तार के बैरक की ली गई तलाशी

आपको बता दें शुक्रवार को डीएम और एसपी अभिनंदन भारी पुलिस बल के साथ जेल कैम्पस पहुंच गए. दोनों अधिकारियों के अचानक पहुंचने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. डीएम एसपी ने करीब एक घंटे जेल कैम्पस का बारीकी से निरीक्षण किया. इस दौरान बैरकों की तलाशी कराई, जेल का कोने-कोने की सघन तलाशी ली गयी. जेल कैम्पस में बैरकों में पंखे बन्द होने और साफ सफाई कम मिलने पर डीएम एसपी ने नाराजगी जताई. उन्होंने जेल प्रशासन को तत्काल बैरकों के पंखे सही कराने और कैदियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने सहित साफ सफाई का निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बांदा जेल की कड़ी सुरक्षा

बांदा जेल की सुरक्षा की बात करें तो करीब 150 जेल कर्मी लगातार निगरानी करते हैं, जिसमें कई बॉडी कैम से लैस होते हैं. जेल प्रशासन के बड़े अधिकारी खुद CCTV के माध्यम से जेल पर पैनी नजर रखते हैं. मेन गेट में PAC का पहरा, सिविल पुलिस के जवान मुस्तैद रहते हैं. जो जेल में आने जाने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखते हैं. बाकायदा रजिस्टर में नाम, आधार कार्ड मोबाइल नम्बर नॉट कराने के बाद ही इंट्री होती है.

वहीं जेल अधीक्षक वीरेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जेल का DM-SP ने निरीक्षण किया गया है. कैम्पस का बारीकी से निरिक्षण किया गया, सभी बैरिकों की भी तलासी कराई गई. कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. उन्होंने बंदियों की तारीखों और प्रार्थना पत्र के निस्तारण का आदेश दिया है. जिसका पूर्ण पालन किया जाएगा. वहीं डीएम-एसपी ने बन्द पंखों सहित साफ सफाई के लिए जेल अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT