पैगंबर मोहम्मद पर बयान के बाद ऊपजा विवाद, बीजेपी ने कहा- किसी धर्म का अपमान स्वीकार नहीं

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान पर ऊपजे विवाद के बाद बीजेपी ने बयान जारी कर कहा है कि पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए. रविवार को कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है. पार्टी किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती. बताया जा रहा है कि नुपूर शर्मा के बयान के बाद मचे बवाल को शांत करने के प्रयासों के तहत भाजपा ने ये बयान जारी किया है.

बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि भाजपा ने ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है. ध्यान देने वाली बात है कि भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी किए गए. इस बयान में किसी घटना या बयान का उल्लेख नहीं है. उल्लेखनीय है कि शर्मा के बयान को लेकर मुस्लिम समाज में रोष है.

अरुण सिंह ने कहा कि भारत की हजारों वर्षों की यात्रा में हर धर्म पुष्पित व पल्लवित हुआ है. भारतीय जनता पार्टी सर्व पंथ समभाव को मानती है. किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान भाजपा स्वीकार नहीं करती. देश के संविधान की भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सिंह ने कहा, ‘आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृत काल में ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है.’

गौरतलब है कि बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंगर मोहम्मद को लेकर कथित ‘विवादित’ बयान दिया था. जिसका रिएक्शन कानपुर में देखने को मिला. कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंदी का ऐलान कर बाजार बंद कराए जाने लगे जिसमें दो गुटों में विवाद होने के बाद पत्थरबाजी हो गई.

इनपुट: भाषा

ADVERTISEMENT

कानपुर हिंसा मामले में 5 और गिरफ्तार, जांच में सामने आया PFI का ये कनेक्शन

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT